उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

CM योगी के दरबार में संतों ने लगाई ये गुहार .

Uttar Pradesh.अयोध्या, 21 मार्च = उत्तर प्रदेश में योगी सरकार जहां चौबीस घंटे बिजली देने की तैयारी में है वहीं अयोध्या में बिजली कटौती को लेकर संतों में आक्रोश है।
मंगलवार को अयोध्या के साधु संतों ने मुख्यमंत्री योगी से धार्मिक नगरी अयोध्या, मथुरा और काशी को बिजली कटौती से मुक्त करने की मांग की है। गौरतलब हो कि इधर कई दिनों से अयोध्या की विद्युत व्यवस्था बदहाल है। जिसे लेकर संतों में आक्रोश है।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि जब पहली बार 1991 में कल्याण सिंह मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने सबसे पहले अयोध्या, मथुरा, काशी को बिजली कटौती मुक्त करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री योगी भी कल्याण सिंह की तरह धार्मिक नगरों को बिजली कटौती से मुक्त करने की घोषणा करें।

सिया किशोरी शरण जी महाराज ने कहा कि चुनाव से पहले करीब छः महीने से अयोध्या की विद्युत व्यवस्था ठीक थी। बिजली कटती नहीं थी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद अयोध्या की विद्युत व्यवस्था बदहाल है। अयोध्या में इस समय दिन में कई बार बिजली कटौती होती है। इससे संतों में आक्रोश है।

हनुमानगढ़ी के संत सुखराम दास ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि चुनाव के बाद से अयोध्या के विद्युत व्यवस्था खराब हुई है। अब यहां पर दिन में कई बार बिजली कटौती हो रही है।

अयोध्या निवासी राहुल सिंह ने कहा कि योगी सरकार से लोगों की अपेक्षाएं बढ़ी थी कि अब सब काम अच्छे होंगे, लेकिन इसके सब उल्टा हो रहा है। अयोध्या में बिजली कटौती बदस्तूर जारी है।

ये भी पढ़े : कानून बनने से पहले बूचड़खानों पर सतर्क हुई पुलिस, छापेमारी शुरू .

अयोध्या के दन्त धावन कुण्ड निवासी शिव प्रसाद जायसवाल ने कहा कि धार्मिक नगरी होने के बावजूद अयोध्या में इस समय बिजली विभाग के अफसर मनमानी कर रहे है। बिजली कटौती से स्थानीय लोगों के अलावा बाहर से दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी दिक्कतें हो रही हैं।

उल्लेखनीय है कि बिजली के मामले में मुख्यमंत्री योगी स्वयं बेहद गंभीर हैं। पद संभालते ही उन्होंने प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिए हैं कि सभी घरों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए वितरण नेटवर्क की उपलब्धता का मूल्यांकन करके दो दिन में बताएं। इसकी रिपोर्ट 23 मार्च को सीएम के समक्ष पेश की जानी है।

Related Articles

Back to top button
Close