खबरेबिहारराज्य

पटना फौजी हत्या : संतोष के मोबाइल में छिपा है हत्या का राज़, रिकॉर्ड हो गया है सबकुछ

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। दानापुर में बिहार रेजिमेंट के दो जवानों की मौत का मामला गहराता ही जा रहा है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद पुलिस ने कमरे से दोनों के मोबाइल फोन को बरामद किया है. बताया जाता है कि संतोष के मोबाइल फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग एक्टिवेट था. इसलिए उसकी रिंकेश और अन्य लोगों के साथ हुई बातचीत रिकॉर्ड है. कॉल रिकॉर्डिंग की जांच के बाद इस बात का खुलासा होने की संभावना है कि संतोष की रिंकेश और अन्य के साथ क्या बात होती थी.

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक, संतोष ने रविवार की सुबह रिंकेश को फोन कर घर आने को कहा. रिंकेश ने आनाकानी की तो उसे काफी मनाया और कहा कि खाना बना रहा हूं. खाकर आराम करना. इसके बाद रिंकेश उसके घर आया और कमरे में बैठ टीवी देखने लगा. संभवतः इसी दौरान दोनों के बीच नोंकझोंक हुई और संतोष ने लाइसेंसी राइफल से रिंकेश के सीने में दो गोलियां दाग दीं.

मालूम हो कि सेना के दो जवानों की हत्या की चर्चा सोमवार से पूरे पटना में होती रही. सेना के लांस नायक संतोष कुमार रिश्ते की एक बहन से अपने दोस्त रिंकेश की शादी कराना चाहता था. लेकिन इससे पहले ही उसने अपने घर बुलाकर रिंकेश की हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली, दोनों के शव संतोष के मकान से बरामद किए गए.

सिगरेट और गुटखा के शौकीन लोगों के लिए जरूरी खबर, छिनने वाली है आपकी चैन

घटना रविवार की देर रात की थी. पहले तो दोनों की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं, क्योंकि इस हत्या में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी थी फिर खुद को भी गोली मार ली थी. संतोष की पत्नी ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान ही संतोष और रिंकेश की दोस्ती हुई थी. ट्रेनिंग के बाद रिंकेश की पहली पोस्टिंग भी बिहार रेजिमेंट सेंटर में ही हुई. अरुणाचल प्रदेश में तबादला होने के बाद भी संतोष छुट्टी में आने पर रिंकेश से मिलता था.

पुलिस ने घर के कमरों से थ्री फिफ्टीन के दो खोखे, शव के पास पड़ी राइफल व चार मोबाइल फोन बरामद किए. एक खोखा राइफल और तीन जिंदा कारतूस कमरे में पाए गए. जांच के लिए पहुंची एफएसएल की टीम ने खून के नमूने और अन्य साक्ष्य को एकत्रित किया. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. कारणों का पता नहीं चल सका है.

Related Articles

Back to top button
Close