खबरेस्पोर्ट्स

महिला एशिया कप हॉकी : जापान को 4-2 से हराकर भारत फाइनल में

नई दिल्ली, 03 नवंबर (हि.स.) । जापान के काकामिगहारा में चल रहे एशिया कप 2017 के सेमीफाइनल में मौजूदा चैम्पियन जापान को 4-2 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। जहां उसका सामना चीन से होगा। जिसने एक अन्य सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया को 3-2 से मात दी। 

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के लिए गुरजीत कौर ने दो, नवजीत कौर और लालरेमसिआमी ने 1-1 गोल किया। वहीं जापानी टीम के लिए शिहो सुजी और यूई ईशिबाशी ने 1-1 गोल किया।

भारतीय टीम ने इस मैच में जोरदार शुरूआत की। मैच के सातवें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टीकार्नर मिला और गुरजीत कौर ने उसे गोल में बदलकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के 2 मिनट बाद ही 9वें मिनट में नवजोत कौर ने शानदार मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। इस गोल के तुरंत बाद ही गुरजीत ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर की समाप्ती पर भारतीय टीम 3-0 से आगे रही। 

दूसरे क्वार्टर में जापानी खिलाड़ियों ने आक्रामक शुरूआत की और मैच के 17वें मिनट में शिहो सुजी ने बेहतरीन मैदानी गोल कर जापान का खाता खोला। मुकाबले के 28वें मिनट में यूई ईशिबाशी ने मैदानी गोल कर जापान को दूसरी सफलता दिलायी। दूसरे क्वार्टर में जापानी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया और टीम के लिए दो गोल किये। पहले हॉफ की समाप्ती पर स्कोर 3-2 रहा। 

दूसरे हॉफ की शुरूआत में भारतीय महिलाओं ने एक बार फिर पलटवार किया और मैच के 38वें मिनट में लालरेमसिआमी ने मैदानी गोल कर भारत को 4-2 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर की समाप्ती पर भारतीय टीम 4-2 की बढ़त कायम रखने में सफल रही। चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने सुरक्षात्मक खेल का प्रदर्शन किया व जापान को कोई भी गोल नहीं करने दिया और मैच 4-2 से अपने नाम कर लिया। 

Related Articles

Back to top button
Close