खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पटाखा कारखाने में विस्फोट , दो मजदूरों की मौत

मुंबई, 03 मई (हि.स.)। जलगांव शहर के शिरसोली रोड स्थित शामा फायर वक्र्स नामक पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट से दो मजदूरों की झुलसकर मौत होगई। बताया जा रहा है कि शामा फायर कंपनी में पटाखे बनवाने का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक हुए विस्फोट से दो मजदूरों की मौत हो गई।

जलगांव शहर के शिरसोली रोड स्थित शामा फायर वक्र्स नामक पटाखा कारखाने में रोज की तरह मजदूरों द्वारा पटाखों में बारूद भरने का काम किया जा रहा था कि अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट की आवाज इतनी भयंकर थी कि दूर तक उसकी गूंज सुनाई पड़ी। विस्फोट के आवाज सुनते ही कई लोग कंपनी की ओर दौड़े और झुलस रहे मजदूरों को बचाने का प्रयास किया।

रिश्वत लेने के आरोप में आयकर विभाग का आयुक्त गिरफ्तार

जहां विस्फोट हुआ, वहां दो मजदूर ही काम कर रहे थे। यह मजदूर विस्फोट की चपेट में आकर सौ प्रतिशत जल गए और मजदूरों ने दोनों घायलों को उठाकर इलाज के लिए सिविल अस्पताल में लाया, यहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। विस्फोट की जानकारी मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाई व बचाव कार्य में लग गए। सौ प्रतिशत जले होने के कारण मृतकों की शिनाख्त संभव नहीं हो पा रही थी, बावजूद इसके मृतकों की शिनाख्त का काम चल रहा था।

Related Articles

Back to top button
Close