Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सोनिया गांधी ने नारायण राव के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली, 31 मई = कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रसिद्ध फिल्म निर्माता-निर्देशक और पूर्व केंद्रीय मंत्री दसारी नारायण राव के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

दरअसल लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को 75 वर्ष की आयु नारायण राव में निधन हो गया। तेलगू सिनेमा में अपने काम के लिए प्रसिद्ध राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक राव का यहां केआईएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को अपना शोक संदेश जारी करते हुए कहा, ‘उनका कार्य़कर्ताओं के प्रति जुड़ाव और समाजसेवा का भाव हमेशा सबके लिए मिसाल रहा। फिल्म निर्देशन और राजनीति में उनकी अद्भुत सक्रियता रही। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना है।‘
कांग्रेस पार्टी में सक्रिय नेता रहे राव संप्रग एक में केन्द्रीय मंत्री रहे। वह आंध्रप्रदेश से कांग्रेस सांसद थे। वह 2004-2006 और 2006-2008 तक दो बार केन्द्रीय कोयला राज्यमंत्री रहे।

PM मोदी ने की काबुल हमले की निंदा

राव मुख्य रूप से ‘मेघसंदेशम’, ‘गोरीनाटकू’, ‘प्रेमाभिषेकम’, ‘बंगारू कुटुंबम’ और ‘स्वरगम नरकम’ के निर्देशक के रूप में लोकप्रिय रहे। उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रहे एनटी रामाराव और अक्किनेनी नागेश्वर राव के साथ मिलकर कई सुपर हिट फिल्में दी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close