खबरेविदेश

पत्रकारों पर भड़के ट्रंप डिनर पार्टी छोड़ समर्थकों से मिलने पहुंचे

वशिंगटन, 30 अप्रैल = मीडिया से खफा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने कार्यकाल के 100 वें दिन पूरे होने पर पत्रकारों की डिनर पार्टी छोड़ कर शनिवार को अपने समर्थकों से मिलने पेनसिल्वेनिया चले गए। उन्होंने वहां मीडिया को जमकर कोसा और अपना बचाव किया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया में अपने समर्थकों से कहा कि व्हाइट हाउस में संवाददाताओं की डिनर पार्टी से 200 किलोमीटर दूर यहां आकर वह रोमांचित हैं। विदित हो कि ह्वाइट हाउस की डिनर पार्टी वॉशिंगटन का एक बहुत अहम और बड़ा आयोजन होता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने अपने 100 दिन के कार्यकाल में ‘हर दिन काम करने’ को मीडिया की ‘100 दिनों की असफलता’ से तुलना की। उन्होंने अपनी आलोचना करने वाली खबरों को ‘बिना जानकारी वाले पत्रकारों की ‘झूठी ख़बरें’ बताया।

ट्रंप ने तंज कसते हुए कहा, “वॉशिंगटन में हो रहे संवाददाता डिनर में हॉलीवुड कलाकारों का एक बड़ा तबका और वॉशिंगटन मीडिया ख़ुद को सांत्वना दे रहे होंगे। यह बहुत उबाऊ होगा।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने हर दिन काम किया है और इंडस्ट्री में नौकरियां वापस ले आए हैं। इतना ही नहीं ट्रंप ने कहा कि जिसे ‘ वार ऑन कोल’ कहा जाता था वह अब खत्म हो गया है।

उन्होंने कहा कि बराक ओबामा के प्रशासन ने उन्हें सबकुछ ख़राब करके दिया है। लेकिन बड़ी लड़ाई होना अभी बाकी है और हम हर मामले में जीत हासिल करेंगे।

ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन में पेरिस समझौते के प्रति अमरीका के वादे की अपनी पूर्व आलोचना को दोहराया। इससे ठीक पहले जलवायु परिवर्तन को लेकर ट्रंप प्रशासन के रवैये के ख़िलाफ़ करीब 10 हज़ार लोग अमरीका में सड़क पर उतरे थे।

Related Articles

Back to top button
Close