खबरे

पन्नीरसेल्वम इस्तीफा मामले में नया मोड़

Tamilnadu. चेन्नई, 16 फरवरी=  तमिलनाडु में राजनीतिक वर्चस्व के बीच जहां एआईएडीएमके महासचिव शशिकला को बीते दिन जेल जाना पड़ा। वहीं, अब पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के इस्तीफा मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है। सूत्रों की माने तो पन्नीरसेल्वम के इस्तीफे के तरीके में से उनके लिए कुछ राहत की बात बाहर आ सकती है।

दरअसल, शशिकला को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जेल की सजा सुनाने के बाद पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से उनके इस्तीफे की पेशकश को नहीं मानने की निवेदन किया। जिसके बाद से कयासों का दौर शुरू हो गया कि आखिर किस आधार पर इस्तीफे की पेशकश को राज्यपाल नकार सकते हैं।

सूत्रों की माने तो ऐसे में एक विचार ये भी सामने आ रहा है कि मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा राज्यपाल को खुद देना होता है, लेकिन पन्नीरसेल्वम में ऊंटी दौरे पर रहते हुए फैक्स से इस्तीफा भेजा था। जो नियमपूर्वक सही नहीं है। वहीं, दूसरा कारण यह है कि एआईएडीएमके द्वारा जिस इस्तीफे पत्र को स्वीकार किया गया वो राज्यपाल को फैक्स किए गए इस्तीफे से अलग था। उस पर पार्टी महासचिव के हस्ताक्षर का समय भिन्न है। ऐसे में पन्नीरसेल्वम के इस्तीफे के खारिज किए जाने की उम्मीद बढ़ गई है। मगर आखिरी सच तो राज्यपाल के द्वारा लिया जाने वाला निर्णय ही होगा।

Related Articles

Back to top button
Close