उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पहले चरण में भदोही के किसानों की होगी 22 करोड़ 42 लाख की कर्जमाफी

भदोही, 24 अगस्त : जिलाधिकारी विशाख की अध्यक्षता में किसान ऋण मोचन योजना के प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 22 हजार 254 किसानों को लाभान्वित किया जायेगा। प्रथम चरण में 3 हजार 554 किसान, लाभार्थियों को 22 करोड़ 42 लाख 7 हजार 128 रुपये से लाभान्वित कराया जायेगा।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शुरुआत में कार्य की प्रगति आप सब रूचि के कारण बहुत अच्छी थी लेकिन इस समय कार्य की प्राप्ति खराब है, जो गम्भीर विषय है। सभी बैंक के अधिकारियों को प्रारूप डेटा उपलब्ध कराया गया है। इस डेटा को बैंकर्स प्रत्येक दशा में 26 अगस्त, तक उपलब्ध करा दें। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि अपनी-अपनी तहसीलों का डेटा आधा अधूरा न भेजें। 26 अगस्त की शाम तक उपलब्ध करा दें। जिन प्रकरण में लाभार्थी के हस्ताक्षर के बावजूद लेखपालों व कानूनगों के हस्ताक्षर पेंडिंग हैं, उन कार्मिकों की जिम्मेदारी तय करके डेटा समय से उपलब्ध कराएं। साथ कोआपरेटिव बैंक के कृषक ऋण लाभार्थियों को अगले चरण में योजना से लाभान्वित कराया जायेगा। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह, समस्त एसडीएम, एवं तहसीलदार उपकृषि निदेशक, बैंकर्स आदि अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close