Home Sliderखबरेविदेश

पाकिस्तान में कॉलेज में आतंकी हमला, 4 आतंकी समेत 15 मरे

पेशावर (पाकिस्तान), 01 दिसंबर :  यहां विश्वविद्यालय के छात्रावास में शुक्रवार को आतंकियों ने गोलीबारी की जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो हो गई और जवाबी कार्रवाई में सभी चारों आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अभियान अभी जारी है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेवारी ली है।

pak_attack

स्थानीय टीवी चैनल जियो न्यूज के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावर कृषि महानिदेशालय के रास्ते विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुसे। उनका पहला निशाना महानिदेशालय का चौकीदार बना। इसके बाद वे परिसर में घुसे और छात्रों के छात्रावास में प्रवेश कर गए। विदित हो कि छात्रावास के ठीक बगल में कृषि महानिदेशालय है।

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि आतंकी और भी कहर बरपा सकते थे, लेकिन पुलिस और सेना ने सफलतापूर्वक उन्हें रोक लिया और जवाबी कार्रवाई में सभी आतंकी ढेर हो गए। हमले के बाद विश्वविद्यालय रोड को बंद कर दिया गया है। हालांकि शहर में जाने का यह मुख्य मार्ग है।

pak-attacj-
सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, बुर्का पहने हुए तीन संदिग्ध महानिदेशालय के परिसर में घुसे और फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बीच धमाके की आवाज भी सुनाई पड़ी। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है जो महानिदेशालय के बगल में है। 

पाकिस्तान तहरीक -ए- इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ आज सुबह पेशावर में हुए हमले दुखद हैं। मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और मेरी सहानुभूति पीड़ितों के परिजनों के साथ है। ” उन्होंने समय पर कार्रवाई करने के लिए खैबरपख्तूनख्वा पुलिस की प्रशंसा भी की।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस दल ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। विश्विविद्यालय में ईद मिलदुन नबी की छुट्टी थी, इसलिए वहां छात्रों समेत केवल 20 लोग ही मौजूद थे। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close