खबरेविदेश

ताइवान के राष्ट्रपति मुख्यालय के बाहर सुरक्षाकर्मी पर हमला

ताइपे , 18 अगस्त : ताइवान के राष्ट्रपति कार्यालय के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी पर चीन का झंडा लिए हुए एक समुराई तलवारबाज ने हमला कर दिया। यह जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर से पूछे जाने पर उसने बताया कि वह अपनी राजनीतिक विचारधारा व्यक्त कर रहा था और जिस तलवार से उसने हमला किया वह उसने संग्रहालय से चुराई थी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घायल सुरक्षाकर्मी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ताईवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन का कार्यालय राजधानी ताइपे के मध्य में स्थित है और वह बीजिंग के प्रति कड़ा रुख रखने वाली महिला हैं। 
विदित हो कि पिछले साल वेन के सत्ता में आने के बाद से चीन और ताईवान के बीच संबंथ अच्छे नहीं चल रहे हैं। इसका कारण यह है कि चीन ताइवान चीन काे अपना हिस्सा मानता है।

अमेरिका से भारत खरीदेगा और 6 जंगी हेलीकॉप्टर

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर ने ‘हथौड़े की मदद से संग्रहालय के शो-केश को तोड़ा और समुराई तलवार चुराई। उन्होंने कहा कि हमलावर के बैग से चीन का झंडा मिला है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता एलेक्स हुआंग का कहना है कि उक्त व्यक्ति की पहचान सिर्फ उसके परिवार के नाम के आधार पर लियु के रूप में हुई है। लियु को जब सुरक्षाकर्मी ने रोका तो उसने तलवार से हमला किया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close