Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ब्रेट ली और डेल स्टेन ऐसे गेंदबाज हैं,जिनका सामना नहीं करना चाहता : रोहित

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गेंदों का सामना करने में परेशानी होती थी।

रोहित ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, ” ब्रेट ली एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2007 में मेरे पहले आस्ट्रेलियाई दौरे पर रात को सोने नहीं दिया था। मैं पूरी रात यही सोचता रहा था कि उस गेंदबाज को कैसे खेलूंगा, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डालते हैं।”

उन्होंने कहा, “2007 में ब्रेट ली अपनी शानदार फॉर्म में थे। मैंने उन्हें करीब से देखा तो पता चला कि लगातार 150-155 की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। ऐसी रफ्तार ने मेरे जैसे युवाओं की नींद उड़ा दी थी।”

रोहित ने कहा, “मेरे दो पसंदीदा गेंदबाज रहे हैं, जिनका मैं कभी सामना करना नहीं चाहता। उनमें से एक ब्रेट ली और दूसरे डेल स्टेन थे। मैंने कभी नहीं चाहा कि मैं स्टेन का सामना करूं, क्योंकि उनकी गति और स्विंग का सामना करना काफी भयानक थी।”

रोहित ने वर्तमान गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड का नाम लिया और कहा कि मौजूदा समय में उन्हें खेलना काफी मुश्किल होता है क्योंकि वे बहुत ही अनुशासित गेंदबाजी करते हैं।

वर्ष 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले रोहित के करियर में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करना अहम साबित हुआ। साल 2013 में धोनी ने चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान उन्हें शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने को कहा था उसके बाद उनके करियर को पर लग गए और उन्होंने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा। रोहित वनडे क्रिकेट इतिहास के अकेले खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक जड़े हैं। उनके नाम ही वनडे इतिहास की सबसे बड़ी 264 रन का पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के दौरान वो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा पांच शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close