उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पाक पीएम का पुतला फूंका, कुलभूषण जाधव की फांसी का विरोध

वाराणसी,12 अप्रैल (हि.स.) । पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को कथित जासूसी के आरोप में मिली फांसी की सजा के विरोध में युवाओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

बुधवार को सामाजिक संस्था वन्देमातरम और प्रणाम के बैनर तले पिपलानी कटरा तिराहे पर जुटे युवाओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का प्रतीक पोस्टर पुतला फूंक आक्रोश जताया।कार्यकर्ताओं का कहना था कि कुलभूषण को भारतीय राजनीतिज्ञ से न मिलने देना, वैध पासपोर्ट होने, उनके खिलाफ कोई सबूत न मिलना तथा बिना ट्रायल के अनैतिक रूप से फांसी की सजा सुनाना, पाकिस्तान की दुनिया में अलग मानसिकता दर्शाता है। पाकिस्तान ने इसी तरह सरबजीत के साथ व्यवहार किया था। पुतला दहन में अनूप, अविनाश, कुलदीप, ओम यादव, सुभाष, राजेश, कन्हैया आदि शामिल थे।

कांग्रेस नेता अखिलेश दास का निधन

बतादें, कुलभूषण जाधव को कथित तौर पर ईरान से प्रवेश करने के बाद पिछले वर्ष 13 मार्च को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अशांत बलुचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि जाधव रॉ में तैनात भारतीय नौसेना का सेवारत अधिकारी है। जाधव की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की सेना ने उनके कबूलनामे का कथित वीडियो भी जारी किया है।

Related Articles

Back to top button
Close