खबरेस्पोर्ट्स

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम को राष्ट्रपति ने दी बधाई.

Sports.नई दिल्ली, 13 फरवरी =  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नेत्रहीन टी-20 विश्वकप का खिताब जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने ट्विट कर अपने बधाई संदेश में कहा कि “दृष्टिहीन टी -20 विश्व कप क्रिकेट में शानदार जीत पर भारतीय टीम को हार्दिक बधाई”।

गौरतलब है कि खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान के स्‍कोर को आसानी से हासिल कर लिया। जयरमैया और अजय कुमार ने अच्‍छी शुरुआत की।

रेड्डी 43 रन बनाकर आउट हुए जबकि केतन पटेल को रिटायर होना पड़ा। इसके बाद जयरमैया ने डी.वेंकटेश के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम वर्ष 2012 में भी ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी थी तब टीम ने 29 रन से जीत हासिल की थी।

 बीसीसीआई ने भी भारतीय  टीम को दी बधाई.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बेंगलुरू में नेत्रहीन टी-20 विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। बोर्ड ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम को सफलतापूर्वक नेत्रहीन टी-20 विश्वकप का खिताब बचाने के लिए बधाई देता है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर खिताब जीता था। प्रतियोगिता में भारतीय टीम 9 में से 8 मैच जीतकर शीर्ष पर रही।

खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुनीर के अर्धशतक बकी बदौलत 20 ओवर्स में 8 विकेट पर 197 रन बनाये। भारत के लिए केतन पटेल और जफर इकबाल ने दो-दो विकेट हासिल किए। अजय रेड्डी व सुनील के खाते में एक-एक विकेट आया। जवाब में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान के स्‍कोर को आसानी से हासिल कर लिया। जयरमैया और अजय कुमार ने अच्‍छी शुरुआत की। रेड्डी 43 रन बनाकर आउट हुए जबकि केतन पटेल को रिटायर होना पड़ा। इसके बाद जयरमैया ने डी.वेंकटेश के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम वर्ष 2012 में भी ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी थी तब टीम ने 29 रन से जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button
Close