उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पारा फिर 5.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, ठंड से दो लोग मरे

हमीरपुर, 06 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में ठंड और कोहरे का कहर शनिवार को भी जारी रहा। यहां लगातार तीसरे दिन भी पारा 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भीषण ठंड की चपेट में आकर फिर दो लोगों की मौत हो गयी जबकि कई लोग बीमार हो गये। 
जानकारी के मुताबिक शनिवार को न्यूनतम पारा 5.2 डिग्री सेल्सियस पर फिर आ जाने से हमीरपुर के लोग कंपकंपा उठे वही कोहरे की धुंध साढ़े ग्यारह बजे तक छायी रही। ठंड के प्रकोप में जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के कैथी गांव में भिखुआ निषाद (60) तथा कैलसिया (65) पत्नी रामपलिया वर्मा की मौत हो गयी। 

ग्राम प्रधान सतीश चन्द्र शिवहरे ने शनिवार को बताया कि दोनों की मौत ठंड की चपेट में आकर हुयी है। सुमेरपुर क्षेत्र में ही पिछले चार दिनों के अंदर ठंड से पांच लोगों की मौत हो चुकी है वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गये जिनका नजदीक के अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। दोपहर बाद धूप खिलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत महसूस हुयी मगर शाम होते ही फिर ठंड का प्रकोप बढ़ जाने से लोग घरों में दुबक गये। शाम से ही ठंड के साथ ही कोहरा भी पड़ने लगा जिससे हाइवे में वाहन रेंगते नजर आये। 

Related Articles

Back to top button
Close