Home Sliderखबरेराज्य

मैं ही हूं सीएम पद का उम्मीदवार: सिद्धारमैया

बेंगलुरु (ईएमएस)। सिद्धारमैया ने कहा है कि कर्नाटक में वह ही सीएम पद के उम्मीदवार हैं और जीत के बाद राज्य की कमान संभालेंगे। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि कर्नाटक के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया ही 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद सीएम बनाए जाएं, ऐसा जरूरी नहीं है। अब सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है।

राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए वही कांग्रेस की पहली और एकमात्र पसंद हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने में केवल 17 दिन बाकी हैं और कांग्रेस के अलावा बीजेपी भी राजनीतिक समर के लिए दक्षिण भारत के इस राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। सिद्धारमैया ने पूरे विश्वास से कहा कि उनके अच्छे प्रदर्शन के चलते कांग्रेस एक बार फिर चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी। राज्य के लोग खुश हैं और कांग्रेस सरकार के साथ हैं। बीजेपी से मिलने वाली चुनौतियों से जुड़े सवाल पर सिद्धारमैया ने कहा, बीजेपी सांप्रदायिक पार्टी है और और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे ही नेता के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर नजर आ रहे हैं। सिद्धारमैया ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर मोदी जरूर नजर हैं। लेकिन बीजेपी एक सांप्रदायिक पार्टी है, फिर चाहे राज्य स्तर पर हो या केंद्र में हो।

हमें सांप्रदायिक ताकतों को हराना है। जीत हमारी पहली शर्त है और दूसरी है सामाजिक न्याय स्थापित करना। हम इन दोनों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। बीजेपी की जीत के लिए अमित शाह की रणनीति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, अमित शाह की रणनीति मजबूत नहीं है। किसी तरह बाकी राज्यों में वह जीतते रहे हैं। लेकिन कर्नाटक में वह कोई रणनीति लेकर नहीं आए। जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का अभियान अब तक प्रभावी रहा है, तो सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक के युवा उन्हें पसंद करते हैं। राहुल युवाओं के नेता हैं।

Related Articles

Back to top button
Close