Home Sliderखबरेमहाराष्ट्र

पालघर के सातपाटी गांव में जमीन पर कब्जा को लेकर फैला तनाव, सैकड़ो लोगो पर मामला दर्ज

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (15 नवंबर ) :  पालघर जिला के सातपाटी गांव में गाँव वालो द्वारा एक जमीन के किनारे लगे तार कम्पाउंड व घर तोड़कर जमीन पर जबरदस्ती कब्ज़ा किए जाने के बाद गाँव में काफी तनाव फैला हुआ है .वही सातपाटी पुलिस ने सैकड़ो लोगो पर लुटमार जैसी गंभीर धाराओ के तहत मामला दर्ज करके उनकी तलाश में जुट गयी है .  

palghar satpati photo 7

 सातपाटी गांव में रविवार शाम को उस समय तनाव फ़ैल गया जब गांव वालो ने राम मंदिर के पास स्तिथ एक जमीन के टुकड़े को गाँव का ‘श्राप मैदान’ बताते हुए जमीन के किनारे किये गए तार कम्पाउंड और उसमें बने पत्रे के घर को तोड़कर उस जमीन पर कब्ज़ा कर लिया .इस घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने जानकारी देते हुए बताया की कुछ साल पहले इस जमीन को हमने ख़रीदा था . जैसे उन्हें पता चला की यह जमीन हमने खरीद ली है .तभी से गाँव वाले इस जमीन को ‘श्राप ग्राउंड’ बताकर हमें तरह – तरह से परेशान कर रहे है .

 जिसे देखते हुए हमने पालघर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया और करीब 7 साल की लम्बी लड़ायी के बाद पालघर कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया .कोर्ट का फैसला आने के कुछ दिन बाद गांववालो ने रविवार देर शाम जमीन के किनारे किये गए तार कम्पाउंड और उसमें बने एक पत्रे के घर को जबरदस्ती तोड़ दिया . और घर मे रहने वालों के साथ बुरी तरह मार पीट भी किया.और जमीन में लगे करीब 500 नारियल के पेड़ उखाड़ कर व वहा लगा cvtv कैमरा और उसका dbr उखाड़ कर और घर मे रखे समान उठा ले गए .


palghar satpati photo 2

वही गाँव वालो का कहना है की हमारे बच्चे करीब पिछले 45 सालो से इस ग्राउंड पर खेल रहे है. इस मैदान पर पिछले 45 सालो से रामनवमी का मेला लगता है जो काफी प्रसिद्ध है और लोग बड़ी संख्या में यहा आते है .2007 से साजिद शेख ने इस जमीन पर अपना हक्क जता रखा  है. जब की यह जमीन हमें दान में मिली है .ग्रामपंचायत के बिना परमिशन के उन्होंने जमीन को कंपाउंड करके एक सेड बनाया था जिसे हम लोगो ने तोड़ दिया . हमने मैदान को साफ किया जिसके बाद उन्होंने हमारे 85 लोगो पर झूठा मामला दर्ज किया है की  हम लोगो ने उनके ऊपर डाका डाला है और उनके  साडी ब्लाउज फाड़कर कर उनके साथ मार पिट की है . जिसके विरोध में पुरे गाँव के लोग इस मैदान पर जमा होकर आपना विरोध दर्शाया और मंगलवार को इसके विरोध में सात पाटी को बंद किया है . हम लोग हर हाल में इस ग्राउंड को अपने कब्जे में लेकर ही साँस लेंगे .

पालघर जिला : महाकाली मंदिर से देवी का मुकुट और सोने की बाली चोरी

 पीड़ित परिवार के शिकायत के बाद सैकड़ो लोगो पर लुट मार जैसी गंभीर धाराओ के तहत दर्ज मामले में मंगलवार को अपने दल बल के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को गाँव वालो के विरोध को देखते हुए खाली हाथ लौटना पड़ा और उनके रोष से भी दो दो हाथ करना पड़ा . अब इस तनाव को पुलिस कैसे दूर करेगी इस पर सभी की नजर टिकी है .

Related Articles

Back to top button
Close