खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : तारापुर MIDC में सालवी ,रेजोनेंस ,इंडिको तीन कंपनियों की बिजली सप्लाई बंद

पालघर , केशव भूमि नेटवर्क : पालघर जिला के बोईसर तारापुर एम्आईडीसी में स्तिथ सालवी केमकल इंडस्ट्रीज लि. प्लाट न. E- 90 से 95 , रेजोनेंस स्पेस्लिट्स लि.प्लाट न .T -140 , इंडिको जेंस प्र .लि . प्लाट न .G-21 . इन तीन कंपनियों को एमपीसीबी विभाग द्वारा बंद करने की नोटिस मिलने के बाद गुरुवार को बिजली विभाग ने इन कंपनियों की बिजली की सप्लाई बंद कर दिया है .

बता दे की काफी दिनों से तारापुर एमपीसीबी विभाग के अधिकारियो को शिकायत मिल रही थी तारापुर एम्आईडीसी में कार्यरत सालवी केमिकल इंडस्ट्रीज लि., रेजोनेंस स्पेस्लिट्स लि., इंडिको जेंस प्र .लि .समेत अन्य कई कंपनिया रात के अँधेरे में खुलेआम नालो ,खाड़ी और खुले मैदानों में केमकल युक्त दूषित पानी कंपनी के बाहर छोड़ रही है .

तारापुर में केमिकल कंपनी में आग लगने से लाखो का समान जलकर खाक

 इनके द्वारा छोड़े गए केमिकल युक्त  दूषित पानी से आस पास के क्षेत्रो में भारी पैमाने पर प्रदूषण फ़ैल रहा है .पिछले दिनों दूषित पानी के कारण बड़ी संख्या में समुंद्र में मछलिया मर गई थी .जिसके बाद मरी हुई मछलियों को लेकर गाँव वालो ने काफी हंगामा किया था .

मिल रही शिकायत को लेकर जब एमपीसीबी के अधिकारियो ने जाँच की जिसमे उन्होंने इन तीन कंपनियों को दोषी पाये जाने के बाद एमपीसीबी विभाग के अधिकारियो ने इन कंपनियों को क्लोजर नोटिस देकर कंपनियों को बंद करने के लिए कहा था .साथ ही बिजली विभाग को भी नोटिस देकर इनकी बिजली की सप्लाई बंद करने को कहा था .

युवक को फ़साने के लिए छात्रा ने खुद का ही करवा दिया गैंग रेप , जाने क्या हैं मामला

 जिसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियो ने सोमवार को इन कंपनियों की बिजली का सप्लाई बंद पूरी तरह से बंद कर दिया .इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की तारापुर MIDC में कार्यरत बहुत सारी कंपनिया किस प्रकार कानून को ताख पर रख प्रदूषण के साथ खिलवाड़ कर रही है और लोगो के जान के साथ खिलवाड़ कर रही है .जिसका यह घटना जीता जागता सबूत है .

Related Articles

Back to top button
Close