खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर : शिवसेना व पालघर प्रतिष्ठान का बिना नफा – नुकसान का बुक स्टाल .

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर  : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में मंहगाई को देखते हुए पालघर शिवसेना के पदाधिकारियों ने ”शिवसेना व पालघर प्रतिष्ठान ” द्वारा बिना नफा नुकसान के बुक स्टाल शुरू किया है .जिसका छात्रो को अच्छा फायदा मिल  रहा है.यह स्टालशिवसेना व पालघर प्रतिष्ठान ”  के द्वारा पिछले तीन सालो से चलाया जा रहा है .

 आज के मंहगाई के युग में अन्य मंहगाई के साथ – साथ शिक्षा की मंहगाई से  हर परिवार परेशान है . स्कुल ,कालेज खुलने के बाद छात्रो को मंहगाई से थोड़ी राहत देने के लिए पालघर शिवसेना के पदाधिकारियों ने पालघर माहिम रोड सदगुरु होटल के सामने ‘’पालघर  प्रतिष्ठान’’ नामक  बिना नफा नुकसान के बुक स्टाल शुरू किया है. और इस स्टाल पर कई प्रकार की कापिया रखी गयी है. इन कापियों पे छपी कीमतों पर बिना किसी भेद भाव के 30 प्रतिशत का छुट दिया जा रहा.

इस स्टाल से भारी संख्या में छात्रो ने कापिया,स्कुल बैग ,खरीद कर इसका फायदा उठाया है.जब की बुक के दुकानों पर कापियों पर छपे कीमतों में ही कापिया दुकानदार बेचते है छुट मांगने पर कहते है की एक कापी के पीछे चंद पैसे है मिलते है .जिसके कारण इस स्टाल से छात्र कापिया लेना पसंद कर रहे है. स्टाल पर हर साल मिल रहे छात्रो व लोगो के अच्छे प्रतिसाद को देखते हुए इस बार यह स्टाल न लगे इसके लिए कुछ स्थानिक नेताओ ने पालघर नगर परिषद् के सीओ प्रशांत ठोंबरे से मिली भगत करके अचारसंहिता के नाम पर पंडाल नहीं लगाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन वह अपने मकसद में सफल नहीं हुए.यह स्टाल 15 जून  तक चलने वाला है.

 

 इस बुक स्टाल का ज्यदा से ज्यदा छात्रो को फायदा मिल सके  इसके लिए पालघर प्रतिष्ठान के अध्यक्ष व शिवसेना पूर्व पालघर शहर अध्यक्ष  सुनील महेंद्रकर , पालघर शहर अध्यक्ष  भूषण संखे , भुनेश्वर मेहेर ,जे.के संखे,विकास मोरे, मिलिंद वड़े , कुंदन संखे , बंडिया वड़े ,पालघर  शिवसेना के नगर सेवक ,व अन्य पदाधिकारी ,कार्यकरता  छात्रो का सहयोग कर रहे है .हालंकि की इस बुक स्टाल पर शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे,बिधायक रविन्द्र फाटक समेत शिवसेना के अन्य कई नेता अपनी उपस्तिथि दर्ज करा चुके है .

इस बुक स्टाल की सराहना करते हुए मंत्री एकनाथ शिंदे कहना था की पालघर के शिवसैनिको ने सुनील महेंद्रकर के अगुवाई में समाज सेवा करने  का यह एक अच्छा तरीका ढूढ़ निकला है. आने वाले समय में शिवसैनिको के माध्यम से मै  इस पैट्रन को पुरे महाराष्ट्र में शुरू करने की कोशिश करूँगा ताकि गरीब छात्रोको इसका फायदा मिल सके .

 

आगे पढ़े : अगर नीतीश एनडीए में नहीं जाते तो आज विपक्ष के पीएम पद का चेहरा होते-माकपा नेता सीताराम येचुरी….

Related Articles

Back to top button
Close