खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

विधानपरिषद की एक सीट के लिए उपचुनाव 7 दिसंबर को

मुंबई, 15 नवंबर (हि.स.)। विधानपरिषद की रिक्त एक सीट के लिए उपचुनाव 7 दिसंबर को कराए जाने का निर्णय चुनाव आयोग ने बुधवार को लिया है। यह सीट कांग्रेस छोडऩे के बाद नारायन राणे की ओर से इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के पूर्वमुख्यमंत्री नारायन राणे ने पिछले महीें महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष की स्थापना करने का निर्णय लिया है और विधानपरिषद की सदस्यता सहित कांग्रेस पार्टी के सभी पदों का इस्तीफा दिया है। इसके मद्दे नजर केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस रिक्त सीट का उपचुनाव 7 दिसंबर को कराए जाने का निर्णय लिया है। इस सीट के लिए 20 नवंबर को उपचुनवा की अधिसूचना जारी की जाएगी और 29 नवंबर तक आवेदन भरने की अंतिम तिथि तय की गई है।

इस सीट के लिए विधानभवन में 7 दिसंबर को दिन में 9 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा और 5 बजे मतगणना की शुरुआत की जाएगी। विधानपरिषद की रिक्त सीट के लिए भाजपा के 122, शिवसेना के 63, कांग्रेस के 42, राकांपा के 41, शेकाप के 3, बहुजन विकास आघाड़ी के 3, एमआईएम के 2, निर्दलीय 7, सपा के 1, मनसे के 1, रासप के १ व कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के 1 विधान सभा सदस्य भाग ले सकेंगे । 

Related Articles

Back to top button
Close