खबरेधर्म क्षेत्रमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : पालघर गणेश कुंड पर धूम धाम से मनाया गया छठ पूजा पर्व

भूमि नेटवर्क ,पालघर ,14 नवम्बर  : मुंबई से सटे पालघर जिला के  पालघर में स्तिथ गणेश कुंड पर राष्ट्रिय केशव विकास संस्था-महाराष्ट्र की तरफ से हर साल की तरह इस साल भी छठ पूजा का पर्व बड़े बड़े धूम धाम से मनाया गया. हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष छठ भक्तो की ज्यादा भीड़ उमड़ पड़ी थी .

बात दे की पालघर गणेश कुंड पर राष्ट्रिय विकास संस्था-महाराष्ट्र  की तरफ से पिछले काफी सालो से छठ पूजा के लिए व्यवस्था किया जाता है.जहा पालघर व आस पास के क्षेत्रोसे बड़ी संख्या में छत भक्त छठ का पर्व मनाने के लिए बड़ी संख्या में आते है .

वही हर साल की तरह इस साल भी गणेश कुंड पर राष्ट्रिय विकास संस्था-महाराष्ट्र की तरफ से छठ पूजा का पर्व मानाने के लिए संस्था की तरफ से  गणेश कुंड की साफ सफाई करवा कर गणेश कुंड पर पंडाल लगा कर छठ ब्रति यो के लिए बैठने की व्यवस्था की गयी थी साथ ही दूध ,प्रसाद ,चाय,इत्यादि की निशुल्क व्यवस्था की गयी थी .साथ ही बिरहा के मशहूर फ़िल्मी कलाकार इन्द्रजीत यादव व उनकी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया जिसे सुनने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उपस्तिथ थी .  

वही बुधवार सुबह सूर्य भगवान के आगमन के साथ यह पर्व समाप्त हुवा इस दौरान लोगो ने बहुत हंसी  खुसी छठ मईया का पूजा पाठ किया और छठ मईया से तरह तरह की मन्नते भी मांगी . लोगो की श्रद्धा है की इस पूजे में जो भी मन्नते मागी जाती है वह मईया पूरी करती है .

कार्यक्रम के दौरान पूर्व पालघर के  नगराध्यक्ष उत्तम पिम्पले ,अरुण माने ,संतोष चुरी ,बीजेपी की स्थानिक नेता लक्ष्मी देवी हजारी ने अपने सहयोगियों के साथ w अन्य मान्यवरों ने अपनी उपस्थि दर्ज कराकर छठ मईया का आशिर्बाद प्राप्त किया .

इस पूजे के लिए संस्था के अध्यक्ष  संजय एस ठाकुर , उपाध्यक्ष के .पी पाण्डेय ,अविनाश श्रीवास्तव ,प्रत्युक्ष शुक्ला ,अनिल सिंह .मनोज सिंह , राजू मिश्रा ,सी पी पाण्डेय ,विजय यादव छोटेलाल शाह , हरेराम पटेल ,श्री राममणि त्रिपाठी , रामनिहोर धुरिया,बृजलाल कुशवाहा,नरेन्द्र यादव, विकास सिंह ,राम – लक्ष्मण पटेल व अन्य पदाधिकारी  और कार्यकर्त्ता कई दिन पहले से पूजा की तैयारी में जुटे हुए थे . साथ ही पालघर नगरपरिषद के सभी नगर सेवको ,नगरपरिषद के  अधिकारियो, कर्मचारियों और  पुलिस प्रशासन का भी विशेष सहयोग रहा.

पालघर जिला के दुसरे क्षेत्रो में भी मनाया गया छठ का पर्व

पालघर के साथ साथ पालघर जिला के बोईसर ,दहाणु ,केलवे वसई ,नालासोपारा व अन्य जगहों पर भी बड़े धूमधाम से छठ पूजा का पर्व मनाया गया .

Related Articles

Back to top button
Close