Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

छत्तीसगढ़ : नक्सली मुठभेड़ में CRPF के 11 जवान शहीद, 4 घायल

National.जगदलपुर, 11 मार्च = छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए तथा 4 अन्य घायल हो गये हैं। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए हेलिकाप्टर से रायपुर ले जाया जा रहा है। क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है और आसपास के ईलाकों में नाकेबंदी कर दी गई है। नक्सली, शहीद जवानों की 11 एसएलआर रायफल एवं रेडियो सेट भी लूट कर ले गये हैं। शहीदों में कोबरा बटालियन का एक एएसआई भी शामिल है।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि आज सुबह सुकमा जिले के भेज्जी थाने से केन्द्रीय सुरक्षाबल की कोबरा 219वीं बटालियन के जवान रोड ओपनिंग पार्टी के लिए रवाना हुए थे। कैंप से लगभग 2 किलोमीटर दूर बुंदेरपारा के पास जैसे ही जवान पहुंचे, नक्सलियों द्वारा लगाए गये एम्बुश में घिर गये। अचानक नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई, लगभग दो घंटे तक चली गोलीबारी में कोबरा बटालियन के 11 जवान शहीद हो गये और 4 घायल हो गये हैं। उन्होंने बताया कि नक्सली शहीद जवानों की 11 एसएलआर रायफल लूटकर ले गये हैं।

ये भी पढ़े : 5 में से 4 राज्यों में भाजपा का परचम , उतराखंड, गोवा के सीएम हारे

उन्होंने बताया कि घायल जवानों को लाने के लिए हेलिकाप्टर रवाना किया गया है और उनका बेहतर उपचार रायपुर में किया जायेगा। शहीद जवानों के शव भेज्जी थाने में लाये जा चुके हैं। इलाके में सर्चिंग जारी है और महाराष्ट्र-आंध्र सीमा में नाकेबंदी कर दी गई है। सीमावर्ती इलाके के अधिकारियों से लगातार संपर्क बना हुआ है।

शहीद जवानों के नाम इस प्रकार हैं – हीरालाल जांगड़े सहायक उपनिरीक्षक, नरेन्द्र कुमार सिंह आरक्षक, मंगेश पाण्डे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंदकुमार अतरम, सतीश चंद्र वर्मा, के शंकर, वीआर मंदे, जगजीत सिंह एवं सुरेश कुमार। घायल जवानों में जगदीश प्रसाद निसोड़े, जयदेव परमाणिक, मो. सलीम, चौथे जवान के नाम की शिनाख्त नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close