Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : मालगाड़ी ट्रेन में आग लगने से वेस्टर्न रेलवे चरमराई , 11 घंटे सेवाए रही ठप्प

पालघर , केशव भूमि नेटवर्क  : पालघर जिला के दहानू और वनगांव रेवले स्टेशन के बीच मे रात करीब 10.45 बजे वेस्टर्न रेलवे में एक मालगाड़ी ट्रेन के कुछ डब्बो में भीषण आग लगने के कारण वेस्टर्न रेलवे पूरी तरह से चरमरागई और 11 घंटे लम्बी दुरी की ट्रेने ठप्प रही ।  

बता दे की गुरुवार रात में करीब 10.45 बजे के आस पास वेस्टर्न रेलवे में स्थित दहानू और वनगांव रेवले स्टेशन के बीच मे एक मालगाड़ी ट्रेन के पीछे के डिब्बो में अचानक आग लग गई . बताया जा रहा है की इन डिब्बो में प्लास्टिक और ग्रेनिल नामक अति ज्वलशील सामान भरा होने के कारण देखे ही देखते इस आग ने भयानक रूप धारण कर लिया .

हालंकि रेलवे प्रशासन ने इस आग को बुझाने की कोशिश शुरू किया लेकिन घटना स्थल तक सडको के आभाव के कारण दमकल कर्मियों और रेलवे प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा .कई घंटो की मस्कत के बाद इस आग पर काबू पाने में रेलवे अधिकारियो को सफलता मिली .इस घटना के कारण लम्बी दूरी की चलने वाली ट्रेनों को अगले सुचना मिलने तक जगह जगह रोक दिया गया और करीब एक दर्जन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया .इस आगजनी के कारण वेस्टर्न रेलवे रेलवे करीब 11 घंटे तक ठप्प रहा और शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे फिर से धीरे धीरे लम्बी दुरी की ट्रेने शुरू हुई .

यह भी पढ़े : एक ही रात में दर्जनों गाड़ियों में आग लगा देनेवाला यह सनकी हुआ गिरफ्तार , इस वजह से ….

हालांकि ट्रेन बंद होने के कारण रेल यात्रियों को कम असुबिधा हो इसके लिए रेलवे प्रशासन ने बोईसर और दहाणु के बिच में लोकल ट्रेने शुरू रखा था .लेकिन दिवाली का त्यौहार और शुक्रवार को भाऊ बीज होने के नाते सभी स्टेशनों पर काफी भीड़ देखने को मिली जिससे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा .वही आग लगने के सही कारण का अभी तक पता नही चल पाया है।जबकि की इस आगजनी के पीछे रेलवे के ओवरहेड बिजली का तार टूटने की बात कही जा रही है जिसके कारण यह आग लगी है .

Related Articles

Back to top button
Close