खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : तारापुर MIDC में तीन कामगार झुलसे , दो की हालत गंभीर

यूपीएल कंपनी  व्यवस्थापन पर लगे लापरवाही के आरोप

पालघर केशव भूमि नेटवर्क (7 अगस्त) : पालघर जिला के तारापुर MIDC में प्लाट नम्बर E 51,52 में स्तिथ UPL लिमिटेड नामक कंपनी में ब्रोमीन लिक्विड नामक गैस लगने से उमेशकुमार (25) , कृष्णा कुमार यादव (24) , प्रवीण गोलाने (35) नामक तीन कामगार झुलस गए . जिसमे दो कामगार करीब 30 – 35 प्रतिशत झुलस गए है. जिनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है . जबकि एक कामगार खतरे से बाहर बताया जा रहा है . इन कामगारों को इलाज के लिए बोईसर के तुंगा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यूपीएल कंपनी  में काम करने वाले यह सभी कामगार दोपहर करीब 3 बजे के दरमियान कंपनी में गैस की पाईप लाईन बदल रहे थे. लेकिन सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं होने के कारण यह तीनो कामगार गैस की चपेट में आ गये . जिसके कारण यह बुरी तरह झुलस गए .जिन्हें इलाज के लिए बोईसर के तुंगा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं . 

यह भी पढ़े : पालघर जिला कुपोषण नही पर्यटन के नाम से पहचाना जाएगा – CM फडणवीस

इलाज कर रहे डॉक्टर की माने तो उमेश और कृष्णा 40 – 45 प्रतिशत झुलस गए है . और प्रवीण गोलाने 20 प्रतिशत झुलसा था , इलाज के बाद उसकी हालत ठीक बताई जा रही है .जबकि बाकि दो कामगारों की हालत चिंताजनक बनी हुई है .

अगर सूत्रों की माने तो यह घटना कम्पनी व्यवस्थापन की लापरवाही के चलते हुई है . कम्पनी व्यवस्थापन ने कामगारो को टैंक खाली होने की झूठी जानकारी देकर उन्हें ढक्कन को निकालने का आदेश दिया. लेकिन इस टैंक में पहले से गैस था जिसके कारण यह कामगार घटना के शिकार हो गए .

Related Articles

Back to top button
Close