खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – बिजली चोरी करते पकड़ा गया शिवसेना का सरपंच , दस्ते को धमकाने और काम में बाधा डालने का मामला हुवा दर्ज

पालघर : बिजली विभाग के अधिकारियों ने पालघर के धनसार में शिवसेना के सरपंच राजेन्द्र घरत के घर पर धाड़ डाल कर करीब लाखो रूपये का बिजली चोरी का मामला उजागर किया है। जांच के दौरान, सरपंच घरत द्वारा एमएसईडीसीएल दस्ते को धमकी दी गई और कार्रवाई रुकावट पैदा की गई । जिसे लेकर घारत के खिलाफ पालघर पुलिस स्टेशन में सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है और पालघर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पालघर बिजली विभाग बिजली चोरों के खिलाफ सख्ती अपनाते हुए बिजली चोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है । बिजली चोरी को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियो द्वारा अख्तियार किये गए सख्त रवैये को देखते हुए कहा जा रहा है की अब बिजली चोरो की खैर नहीं है .

वही बिजली विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि की उन्हें सूचना मिली थी कि शिरगांव के सरपंच राजेन्द्र घरत काफी दिनों से बिजली का चोरी कर रहे है । सूचना मिलाने के बाद जब मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता किरण नागावकर और कार्यकारी अभियंता प्रताप मचिये के मार्गदर्शन में उपकार्यकारी अभियंता संजय कोल्हे ,लक्षण राठोड व अन्य अधिकारी अपने कर्मियों के साथ घरत के घर पर धाड़ डाल कर जांच शुरू किया तो जांच में पता चला कि सरपंच घरत के घर में मीटर हेराफ़ेरी करके और मीटर को बाईपास कर बिजली चोरी की जा रही थी।जांच में पता चला है की राजेन्द्र घरत ने अभी तक करीब 91,000 हजार रूपये की बिजली की चोरी की है .जिसके लिए उन्हें तुरंत 8000 हजार भरने की नोटिस दी गई है . अगर वह यह पैसा नहीं भरते है तो जल्द ही उनके ऊपर बिजली चोरी का भी मामला दर्ज किया जायेगा .साथ ही सरपंच के साथ साथ इस गांव के अन्य पांच लोगो को भी बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है .

जांच करने पहुंचे दस्ते को धमकी

अधिकारियो का कहना है की जब इस जांच के लिए उनका दस्ता घरत के घर पहुंचा तो वह अपने पद,पार्टी का पावर दिखाते हुए उन्हें तरह तरह की धमकी दी गई और वहा मौजूद बिजली विभाग के अधिकारियो,पुलिस कर्मियों का अपमान करते हुए बिजली मीटर के जांच के लिए घर में प्रवेश करने से रोका गया .

बिजली विभाग के अधिकारियो का कहना है की बिजली चोरी पकड़ने का यह अभियान नियमित रूप से जारी रहेगा। इसलिए, एमएसईडीसीएल से आसानी से उपलब्ध आधिकारिक कनेक्शन के साथ ही बिजली का उपयोग करने की अपील की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close