Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र: किसानों का आंदोलन हुआ उग्र , सब्जी,दूध व अन्य चीजो की सप्लाई भारी संकट .

नई दिल्ली ( 2 जून ): महाराष्ट्र के करीब सात जिलों के किसान का दूसरे दिन भी आंदोलन जारी है। गुरुवार सुबह से इन किसानों ने कृषि से जुड़े उत्पादों को लेकर जा रही गाड़ियों का चक्का जाम कर दिया है। अब इसका असर मुंबई, गुजरात और पुणे जैसे शहरों में सब्जी सप्लाई पर बड़े पैमाने पर दिखना शुरू हो गया है।

वहीं नासिक यार्ड में आए किसानों का साफ कहना है कि अगर 10 दिन में सरकार ने उनकी नहीं सुनी तो इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। आंदोलन के उग्र होने के कारण नासिक के कुछ हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई है। नासिक में 17 सब्जी मंडी बंद होने की खबर है। कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया है।कई किसानों ने शुक्रवार को अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने के लिए मुफ्त में लोगों को दूध वितरण किया।

बता दें कि गुरुवार को कई किसानों ने हजारों लीटर दूध बहा दिए और सब्जियों व फलों की आपूर्ति रोक दी।गौरतलब है कि मंगलवार को विभिन्‍न किसान संगठनों की एक राज्‍य स्‍तरीय समन्‍वय समिति ‘किसान क्रांति मोर्चा’ के प्रतिनिधि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मुंबई स्थित उनके आधारिक आवास पर मिले, मगर वार्ता विफल रही।

कृषि उत्‍पादों की गिरती कीमतों और अन्‍य संबंधित मुद्दों को लेकर किसान कर्ज से मुक्ति चाहते हैं। हड़ताल के कारण मुंबई और पुणे जैसे शहरों में सब्जियों, फलों इत्‍यादि को लेकर आम लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े : देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में आई एक प्रतिशत की कमी

Related Articles

Back to top button
Close