Home Sliderखबरे

पालघर : मंत्री सावरा ने किया “कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी का शुभारम्भ .

केशव भूमि नेटवर्क,23 दिसम्बर  : पालघर आर्यन स्कुल ग्राउंड पर पालघर जिला परिषद द्वारा आयोजित किया गया  “कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी 2017 ‘’ महोत्सव का आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा ने शनिवार को शुभारम्भ किया . इस महोत्सव में बिभिन्न प्रकार के सामानों की प्रदर्शनी और विक्री किया जाएगा .

palghar sarsa karykarm . 01
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में एक झाकी के पास ख़ुशी मुद्रा में खड़े मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .

बता दे की पालघर जिला परिषद पीछे साल से सरस नामक कार्यक्रम के आयोजन की शुरुवात किया है . इस कार्यकर्म के तहत स्थानिक महिला बचत गट द्वारा बनाये गए बिभिन्न सामानों की प्रदर्शनी और विक्री किया जाता है . पिछली साल की तरह इस साल भी पालघर जिला परिषद द्वारा पालघर के आर्यन स्कुल ग्राउंड पर शनिवार से बुधवार तक “कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है .

palghar sarsa karykarm . (7)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में आदर्श गांव नमूना की झाकी के पास ख़ुशी मुद्रा में खड़े मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .

इस महोत्सव में पालघर जिला समेत रत्नागिरी, रायगड, सिंदुदुर्ग, ठाणे व नाशिक यह 6 जिला के महिला बचत गट ने भाग लिया है . जिसमे रत्नागिरी के 06, रायगड के 10, सिंदुदुर्ग के 12,पालघर के 65, ठाणे 25 और नाशिक के 04 महिला बचत गट सहभागी है .और इस महोत्सव में लकडी के खिलौने , वारली हस्तकला, हस्तकला वस्तू, बांधणी प्रिंट के वस्त्र, मसाले, काजू गर, कोकम. कडक नाद कोंबडी, शेंद्रीय भाजी व अन्य सामानो की विक्री व प्रदर्शनी लगाई गई है .जिसके लिए करीब 122 स्टाल लगाये गए है .  

palghar sarsa karykarm . (1)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में मुर्गे की प्रतिमा को देखते हुए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .

शुभारम्भ के बाद उपस्तिथ लोगो को संबोधित करते हुए मंत्री सावरा ने कहा जिला परिषद ने काफी सुन्दर कार्यक्रम का आयोजन किया है . आने वाले समय में आदिवासी विभाग की तरफ से भी इसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. ताकि महिला बचत गट/ उत्पादक व ग्राहक इनके बिच की कड़ी को कम कर सामानों को सही दामो में सीधा ग्रहको तक पहुँचाया जा सके .आने वाले समय में पालघर के इस कार्यक्रम की झलक आप को उदयपुर में देखने को मिलेगी जो हमारे लिए एक बड़ी सफलता है .और लोगो से अपील किया  की इस कार्यक्रम में सामिल होकर इसका लाभ उठाये .

palghar sarsa karykarm . (2)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में अलग अलग क्षेत्रो किसानो द्वारा लाए फल ,नारियल व अन्य चीजो को निहारते हुए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .

इस अवसर पर पालघर जिला परिषद के जिला परिषद के सीईओ मिलिंद बोरीकर ,अध्यक्ष विजय खरपडे ,पालघर के एसपी मंजुनाथ सिंगे ,बड़ी संख्या में जिला परिषद के सदस्य व अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे .

KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (5)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में आदर्श नगर की झाकीको लेकर पालघर जिला परिषद के जिला परिषद के सीईओ मिलिंद बोरीकरसे चर्चा करते हुए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .
KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (1)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में उपस्तिथ होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए मंत्री विष्णु सावरा,पालघर जिला परिषद के जिला परिषद के सीईओ मिलिंद बोरीकर ,अध्यक्ष विजय खरपडे ,पालघर के एसपी मंजुनाथ सिंगे व अन्य मान्यवर .
KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (2)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में कृषि विभाग के प्रदर्शनी का रिवन काट कर उद्घाटन करते हए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .
KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (6)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में आये मान्यवरो के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए पालघर के आदिवासी समुदाय के लोग ,कला की एक झलक …
KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (4)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में लाए गए मुर्गी के एक विशेष अंडे को देखते हुए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .
KBN10 NEWS ,palghar ZP SARAS (3)
“कोंकण सरस विक्री व प्रदर्शनी में रखे गए मुर्गियों को खिलाये जाने वाले चारे को देखते हुए मंत्री विष्णु सावरा व अन्य मान्यवर .

Related Articles

Back to top button
Close