खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में पुलिस कर्मियों पर हमला ,15 पुलिस कर्मी घायल ,26 गिरफ्तार

भागकर पुलिस कर्मियों ने बचाई जान

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : पालघर जिला के बोईसर में स्तिथ विराज SMS2 नामक कंपनी में यूनियन को लेकर पुलिस पर  हुई पत्थर बाजी में करीब 15 पुलिस कर्मी जख्मी हो गए  है .जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है . वही इस घटना के बाद बोईसर पुलिस ने मामला दर्ज 26 लोगों को गिरफ्तार कर, बाकी  आरोपियों की धड़ पकड़ में जुटी हुयी है. घटना के बाद फैले तनाव को देखते हुए इस समय कंपनी पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

  बताया जा रहा है इस कंपनी में अभी जल्द ही कामगारों ने मुंबई लेवर यूनियन का यूनियन लगाया है. और सभी कामगार पिछले तीन दिनों से कुछ मांग को लेकर कंपनी में काम बंद कर बैठे थे. कंपनी में बिगड़े माहौल को देखते हुए कंपनी पर पुलिस बल तैनात किया गया था.  शनिवार को जब कंपनी मैनेजमेंट ,पुलिस अधिकारियों और यूनियन के लोगो के साथ मीटिंग चल रही थी, उस समय सभी कामगार आक्रम हो गए और मैनेजमेन्ट पर हमला करने की कोशिश करने लगे .

देखें वीडियो….

वही कंपनी में तैनात पुलिस के जवान जब बीच बचाव में दौड़ी पुलिस पर कामगारों ने हाथ में पत्थर ,डंडा, लोहे का राड लेकर पत्थरबाजी करते पुलिस पर हमला कर दिया . जिसमें एक दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. अगर समय की नजाकत को देखते हुए पुलिस नही भागती तो कई पुलिस कर्मियों की जान जा सकती थी.

कामगारों की उग्र भीड़ ने  कंपनी के बाहर खड़ी पुलिस की गाड़ियों समेत करीब दो दर्जन गाड़ियों और कम्पनी के आफिस को भी निशाना बनाते हुए उसमे  भी तोड़फोड़ की है . यह घटना शनिवार शाम 6 बजे के आस पास हुई . इस घटना में कई कामगार भी जख्मी बताये जा रहे है ,जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close