Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रेप आरोपी गायत्री प्रजापति की अवैध बिल्डिंग पर चला LDA का बुलडोजर

लखनऊ, 17 जून = प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार में सत्ता की हनक में चूर कैबिनेट मंत्री व रेप आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति की अवैध बिल्डिंग को शनिवार की दोपहर एलडीए ने गिरा दिया। कोर्ट के आदेश के बाद यह कार्यवाही की गई है।

गायत्री प्रजापति के सालेहनगर स्थित अवैध बहुखंडी इमारत है, जो पूरी तरह से अवैध है। शनिवार को कोर्ट के आदेश पर एलडीए की टीम ने अवैध बिल्डिंग को गिरा दिया। इससे पहले बीते गुरुवार को हाइकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने गायत्री के बेटे अनुराग प्रजापति की ओर से दायर याचिका पर बिल्डिंग के ढहाए जाने पर फिलहाल रोक लगाए जाने की मांग को अस्वीकार कर दिया था। वहीं जब एलडीए ने निर्माणाधीन बिल्डिंग की जांच कराई तो पता चला कि अपने रुतबे की बदौलत गायत्री ने एलडीए की अधिकृत भूमि के एक हिस्से पर कब्जा भी कर लिया था।

अमौसी मेट्रो स्टेशन का 50 प्रतिशत से अधिक का कार्य पूरा

कोर्ट ने याची की अंतरिम आदेश की अर्जी को खारिज करते हुए अगली सुनवाई दी थी। इस दौरान अदालत ने एलडीए के अफसरों को भी तलब किया और जांच के आदेश दिए। एलडीए की जांच में पाया गया कि गायत्री प्रजापति ने इस बिल्डिंग का नक्शा भी आवासीय पास कराया था, लेकिन इस पर अपने रसूख का प्रयोग करके व्यावसायिक निर्माण करा लिया था।

Related Articles

Back to top button
Close