खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुरू किया वैक्सीनेशन, सीएम उद्धव ठाकरे ने जताई ख़ुशी, वैक्सीनेशन के लिए लगेंगे यह कार्ड

पालघर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दुनिया के सबसे बडे वैक्सीनेशन की शुरुवात करने के बाद शनिवार से शुरू हुई वैक्सीनेशन में पहले दिन पालघर जिले में  डॉक्टर, नर्स और अशा वर्कर ऐसे करीब 257 लोगो को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया. पालघर के डीएम डॉ. माणिक गुरसळ और पालघर जिला परिषद के सीईओ सिध्दाराम सालीमठ ने पालघर ग्रामीण सरकारी अस्पताल में रिवन काट कर इस कार्यक्रम का शुरुवात किया .

यह वैक्सीन देने के लिए जिले में पालघर ग्रामीण सरकारी अस्पताल , जव्हार उपजिला सरकारी अस्पताल , दहानू उपजिला सरकारी अस्पतला और वसई -विरार शहर महानगरपालिका क्षेत्र में स्तिथ वरुण इंडस्ट्रीज इन चार जगहों पर वैक्सीन केंद्र बनाया गया था ।

देखे वीडियो …..

वही प्रथम वैक्सीन लेने वाले पालघर के स्वास्थ्य सर्वेक्षण अधिकारी डॉ.सागर पाटिल ,डॉ. मिलिंद चव्हाण ने कहा यह वैक्सीन लेने के बाद हमें किसी प्रकार का कोई प्राब्लम नहीं हुवा . टिका लेने के बाद हमें आधे घंटे तक दुसरे डॉक्टरो की निगरानी में रखा गया  था ताकि अगर किसी प्रकार का कोई प्राब्लम होता है तो उसका इलाज किया जा सके लेकिन यह टिका सफल रहा और मै लोगो से आपिल करूँगा की अपने राज्य और देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए यह टिका जरुँर ले . यह टिका लेने से पहले खाना खाना या नाश्ता करना जरुरी है खाली पेट इस टिका को नहीं ले .साथ ही इस टिका के रजिस्टेशन के लिए आधारकार्ड जरुरी है .टिका के दौरान अधार कार्ड के साथ दूसरा आईडी कार्ड जैसे पेनकार्ड व अन्य आईडी होना जरुरी है .

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की डोज को लेकर असावधानी न बरतने की दी सलाह 

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन की डोज को लेकर असावधानी न बरतने की सलाह दी. पीएम ने कहा, ‘मैं ये बात फिर याद दिलाना चाहता हूं कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगनी बहुत जरूरी है. पहली और दूसरी डोज के बीच, लगभग एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. दूसरी डोज लगने के 2 हफ्ते बाद ही आपके शरीर में कोरोना के विरुद्ध जरूरी शक्ति विकसित हो पाएगी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जाहिर की ख़ुशी …. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस वैक्सीनेशन को लेकर ख़ुशी जताते हुए कहा की जिस वैक्सीन को लेकर हमें काफी लंबे समय से इंतजर था वह ख़त्म हो गया है.

Related Articles

Back to top button
Close