Home Sliderखबरेबिहारराज्य

पीएम मोदी का संबोधन शुरू, कहा- बिहार को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है

03418571-7d30-4a70-9565-85c69121cd2aपटना, सनाउल हक़ चंचल-

अब प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू हो गया है.  वे मंच से पीयू शताब्दी समारोह में  अपना स्पीच दे रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा नीतीश कुमार का जो कमिटमेंट है

सौ साल पहले बोया था शिक्षा का बीज

बिहार को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है.

आगे बढ़ना है तो दिमाग खोल कर काम करना होगा

यूनिवर्सिटी को सबसे आगे रखें यह चुनौती है.

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में भाग लेने पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच चुके हैं. पीएम के संबोधन से पहले डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी लोगों को संबोधित किया. सुशील मोदी के बाद सीएम नीतीश कुमार मंच पर आए और लोगों का संबोधित किया. सीएम नीतीश कुमार ने मंच पर पहुंचकर सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि पीयू के शताब्दी दिवस सारोह में शामिल होने के लिए पीएम का धन्यवाद.

4dd7fdb3-baca-4561-87cb-65835c5b5bbb

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं इसी कॉलेज में पढ़ने आया था. उन्होंने कहा कि कैंपस और लॉन देखकर पुरानी यादें ताजा हो गईं. मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी यादें ताजा करते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय से मेरी गहरी यादें जुड़ी हैं. इसी यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में मुझे पढ़ने के लिए मेरे पिताजी ने मेरा एडमिशन कराया और मैं भी इसका छात्र बना. मेरे पिताजी की दिली ख्वाहिश थी कि मैं इंजीनियर बनूं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीयू के छात्र आज देश के महत्वपूर्ण पदों पर है. उन्होंने पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय देने की प्रर्थना की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार शिक्षा की गुणवत्ता की क्षेत्र में अच्छा काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग आपकी(पीएम) की तरफ आशा की नजरों से देख रहे हैं.

826c56a3-fcc1-4d75-a4a2-77e904f32603

सीएम से पहले पटना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पटना यूनिवर्सिटी के इतिहास में मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं. जो इस गौरव के क्षण के साक्षी बने हैं.

उन्होंने कहा कि 1968 में जब मैं मैट्रिक पास किया तो यहां एडमिशन मिलना आसान नहीं था. इस यूनिवर्सिटी में नामांकन लेना हर छात्र का सपना हुआ करता था. एक समय पीयू को ऑक्सफ़ोर्ड ऑफ़ ईस्ट कहा जाता है. जिस मंच पर पीएम और सीएम एक साथ मौजूद हो. उस यूनिवर्सिटी के गौरव को लौटने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि आइए संकल्प लें कि पटना यूनिवर्सिटी के गौरव को फिर से वापस लाएंगे.

इससे पहले यूनिवर्सिटी के कुलपति रासबिहारी ने कार्यक्रम का स्वागत भाषण दिया. इस मौके पर मंच पर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, राम विलास पासवान, उपेंद्र कुशवाहा समेत कई गणमान्य मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button
Close