खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुलिस उपनिरीक्षक कामटे सहित पांच पुलिसकर्मी सेवा से बर्खास्त

मुंबई, 18 नवम्बर :  सांगली पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करके लुटेरे अनिकेत कोथले को मौत के घाट उतारने वाले मामले में पुलिस उपनिरीक्षक युवराज कामटे सहित पांच पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई कोल्हापुर परिक्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक विश्वास नांगरे-पाटिल और जिला पुलिस अधीक्षक दत्तात्रय शिंदे ने की है।

सांगली पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री के इस्तेमाल करने के दौरान लुटेरे अनिकेत कोथले की मौत हो गई थी। पुलिस उपनिरीक्षक युवराज कामटे सहित पांच पुलिसकर्मियों ने इस मौत को छुपाने के लिए उसके शव को आंबोली में लाकर जलाने का प्रयास किया था। मामले का खुलासा होने पर पहले तो इन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था और अब इन्हें पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। इस मामले के उजागर होने पर जिला पुलिस अधीक्षक दत्तात्रय शिंदे ने इस प्रकरण से कोल्हापुर परिक्षेत्र के विशेष पुलिस महानिरीक्षक विश्वास नांगरे-पाटिल को अवगत कराया और अब कामटे सहित पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने के बाद की रिपोर्ट को पुलिस महासंचालक के समक्ष पेश कर दिया गया है।

पीएसआई युवराज कामटे, हवलदार अनिल लाड, अरुण टोणे, राहुल शिंगटे, नसरुद्दीन मुल्ला को पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया है। हवलदार लाड, टोणे, शिंगटे और मुल्ला को सेवा से बर्खास्त करने का काम जिला पुलिस अधीक्षक ने किया तो नांगरे-पाटील ने स्वयं पुलिस उप निरीक्षक युवराज कामटे को सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close