उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पूर्व फौजी की पत्नी को थप्पड़ मारने में महारानी पर मुकदमा

हमीरपुर, 16 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मंगलवार को ब्राजील और फांस में पूर्व भारतीय राजदूत राजा नरेन्द्र सिंह की पत्नी महारानी सैफाली सिंह के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज होने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। महारानी नगर पंचायत सरीला की चेयरमैन भी हैं, जिनके समर्थन में नगर पंचायत के सभी सफाई कर्मचारी कामकाज ठप्प कर धरने पर बैठ गये हैं। महारानी के साथ ही अधिशाषी अधिकारी समेत नगर पंचायत के तमाम कर्मी भी मुकदमे में आरोपी बनाये गये हैं। 

जिले के सरीला स्टेट की महारानी सैफाली सिंह ने कुछ माह पहले भाजपा के टिकट से नगर पंचायत के चेयरमैन पद के लिये चुनाव लड़ा था। वह कुछ ही मतों के अंतर से चुनाव जीती। वहीं इस प्रकरण में सरीला कस्बे की प्रेमलता लोधी पत्नी स्व.रामप्रकाश राजपूत अपने मकान का टैक्स कम कराने के लिये नगर पंचायत गयी थी जहां उसके साथ कर्मियों ने अभद्रता की। आरोप है कि नगर पंचायत की चेयरमैन सैफाली सिंह ने भी उसे एक थप्पड़ जड़ दिया था। इस मामले को लेकर लोधी समाज भड़क गया और महारानी के खिलाफ मोर्चा खोल कर सड़क पर आ गया है। 

इस मामले को राजनैतिक रंग देने से पुलिस ने महारानी व नगर पंचायत की चेयरमैन सैफाली सिंह, अधिशाषी अधिकारी सहित कई लोगों के खिलाफ मामला जरिया थाने में दर्ज कर लिया गया है। यह मामला पीड़ित महिला प्रेमलता की तहरीर पर लिखा गया है। पीड़ित महिला वीर चक्र से सम्मानित सेना के पूर्व सूबेदार रामप्रकाश की पत्नी है। इधर महारानी व चेयरमैन सहित नगर पंचायत के कई लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होने से नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी भड़क गये हैं। 

मंगलवार को सफाई व्यवस्था ठप्प कर सभी कर्मचारी धरने पर बैठ गये हैं। सफाई कर्मियों का कहना है कि जब तक मुकदमा वापस नहीं होता तब तक धरना जारी रहेगा। जरिया थानाध्यक्ष सीएल चौधरी ने बताया कि पूर्व फौजी की पत्नी की तहरीर पर नगर पंचायत सरीला की चेयरमैन व अधिशाषी अधिकारी सहित अन्य कार्यालय कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close