खबरे

ईद के मौके पर पाकिस्तान में जलेगी भाईजान की ‘ट्यूबलाइट’ ?

मुंबई, 01 मई = ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को लेकर संभावना है कि पाकिस्तान में इस फिल्म को रिलीज होने से रोका जा सकता है। पाकिस्तान से आ रही खबरों के मुताबिक, वहां की फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने मिलकर पाकिस्तानी सरकार से सलमान खान की फिल्म को ईद पर रिलीज न करने की रोक लगाने की मांग की है।

tubelight-pic

इन लोगों का तर्क है कि अगर ईद के मौके पर पाक सिनेमाघरों में सलमान खान की फिल्म रिलीज होगी, तो पाकिस्तानी फिल्मों के बिजनेस पर बुरा असर होगा। इस पत्र पर पाकिस्तान के दर्जनभर से ज्यादा निर्देशकों और कलाकारों के हस्ताक्षर बताए जाते हैं। दूसरी ओर पाकिस्तानी सिनेमाघरों में ‘ट्यूबलाइट’ को ईद के मौके पर रिलीज करने की तैयारियां हो रही हैं।

पाक सिनेमाघरों का कहना है कि भारत में बनी फिल्में पाक में देखी जाती हैं और थिएटरों में कारोबार करती हैं, जबकि पाक में बनी फिल्में दर्शकों को पसंद नहीं आती। सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद उनकी कोई फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई है। पिछले साल आई सलमान की फिल्म ‘सुलतान’ को भी पाक में रिलीज करने की अनुमति नहीं दी गई थी। पाक थिएटर मालिकों की पहल पर पाक में बॉलीवुड फिल्मों पर लगा बैन हटा दिया गया था, मगर आमिर की ‘दंगल’ और शाहरुख की ‘रईस’ सहित बड़ी फिल्मों को वहां रिलीज होने नहीं दिया गया। आमिर ने तो खुद ही ‘दंगल’ को वहां रिलीज होने से मना कर दिया था। सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को लेकर एक और खबर है कि चूंकि ये फिल्म भारतीय सेना से जुड़ी है, तो ये भी संभावना है कि दूसरी बड़ी फिल्मों की तरह पाक का सेंसर बोर्ड ही इसे रिलीज करने की अनुमति न दे।

Related Articles

Back to top button
Close