Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

‘पृथक विदर्भ नहीं बना तो विधानसभा से दे दूंगा इस्तीफा : आशीष देशमुख

मुंबई, 19 दिसम्बर (हि.स.) । भाजपा विधायक आशीष देशमुख ने विधानसभा में राकांपा नेता व विधायक अजीत पवार के साथ प्रवेश किया। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी क्रम में विधायक देशमुख ने राज्य सरकार को चेताते हुए कहा है कि अगर शीघ्र ही अलग विदर्भ नहीं बना तो वे विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। 

नागपुर में विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन चल रहा है। इसी दौरान बुधवार को रेशिमबाग स्मृति मंदिर परिसर में भाजपा विधायकों की कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में पूर्व राजस्वमंत्री एकनाथ खडसे, गृह राज्यमंत्री रणजीत पाटील और विधायक आशीष देशमुख नहीं पहुंचे। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विधायक देशमुख राकांपा नेता पवार के साथ सदन में प्रवेश किया। राकांपा नेता के साथ उनके विधानसभा में जाने को लेकर राजनीतिक गलियारे में कई प्रकार की चर्चा चल रही है।

छह दिसम्बर को देशमुख ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम पत्र लिखकर पृथक विदर्भ की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि यदि पृथक विदर्भ नहीं बनाया गया तो वे विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। देशमुख नागपुर के काटोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणजीत देशमुख के पुत्र हैं।

Related Articles

Back to top button
Close