Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

प्रद्युम्न हत्याकांडः वयस्क की तरह होगा नाबालिग आरोपी का ट्रायल

नई दिल्ली, 20 दिसंबर : प्रद्युम्न कांड में आरोपी नाबालिग छात्र का ट्रायल वयस्क की तरह ही किया जाएगा। इस आशय का आदेश जुबेनाइल जस्टिस बोर्ड ने आदेश देते हुए बुधवार को कहा कि आरोपी की ओर से किया गया कृत्य जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए मामले को सत्र न्यायालय को भेजा जाना चाहिए। बोर्ड ने यह भी कहा कि आरोपी अपने किए हुए अपराध व इसके परिणाम को समझने में सक्षम है। उसने सजा से बचने के लिए भी कई गतिविधियों को अंजाम दिया। 

उल्लेखनीय है कि उक्त आरोपी पर प्रद्युम्न की हत्या करने का आरोप है। प्रद्युम्न की हत्या पिछले 8 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में की गई थी। पहले मामले की तहकीकात हरिय़ाणा पुलिस ने की थी। बाद में मामले की जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई। सीबीआई ने नए सिरे से जांच कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया था। 

इस बीच आरोपी के परिजनों ने कहा है कि वह कोर्ट के इस आदेश से संतुष्ट नहीं हैं और इसके खिलाफ याचिका दायर करेंगे। वहीं, प्रद्युम्न के पिता बरुण ठाकुर ने कहा कि वह इस आदेश से संतुष्ट हैं क्योंकि वह न्यायालय से न्याय की अपेक्षा रखते हैं।

इस मामले के पहले बनाए गए आरोपी, स्कूल के बस ड्राईवर ने भी इस आदेश पर संतुष्टि जाहिर की है। इस बीच प्रद्युम्न पक्ष के वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा कि यह मामला अपराधिक इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close