Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

शेन वॉटसन ने की बीबीएल की आलोचना, कहा-लीग में क्रिकेट की गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग (बीबीएल) की आलोचना करते हुए कहा है कि यह लीग बहुत लंबा है और इसमें क्रिकेट की गुणवत्ता का भी ध्यान नहीं रखा गया है।

बता दें कि शुरुआत में बीबीएल में 32 ग्रुप मैच खेले जाते थे, लेकिन पिछले सीजन में मैचों की संख्या को 56 कर दिया गया। प्लेऑफ के मुकाबलों को मिलाकर देखा जाए तो इस लीग में मैचों की संख्या 61 हो जाती है।

इसी बात पर नाराजगी जताते हुए वॉटसन ने कहा है, “टूर्नामेंट अब ज्यादा लंबा हो गया है। यह उन सभी परिवारों के लिए निराशाजनक है जो स्कूल के वापस आने तक सीज़न का इतनी बारीकी से पालन करते हैं, और माता-पिता चाहते हैं कि आखिरी चीज़ उनके बच्चों के लिए तब तक रहे जब तक कि आधी रात को स्कूल की रात को मैच देखना न हो।”

वॉटसन ने टूर्नामेंट की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि बीबीएल में खराब पिच मिलती हैं और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की भी कमी होती है, जिससे क्रिकेट की गुणवत्ता खराब होती है। उन्होंने कहा कि मैं यह भी अच्छी तरह से जानता हूं कि बीबीएल में जो क्रिकेट खेला जा रहा है, उसकी गुणवत्ता अब दुनिया भर के तमाम टूर्नामेंटों से पीछे है।”

वॉटसन ने कहा कि आईपीएल और पीएसएल में एक चीज जरूर है कि वहां क्रिकेट में गुणवत्ता है। यह वह जगह है जहां बीबीएल ने वास्तव में अपना सब कुछ खो दिया है। क्रिकेट की गुणवत्ता को बिग बैश में बैक बर्नर पर रखा गया है और मनोरंजन नौटंकी को सबसे आगे लाया गया है।

वॉटसन ने यह भी कहा कि चूंकि टूर्नामेंट में आठ टीमें होती हैं, इसलिए टैलेंट पूल काफी लंबा हो जाता है और ग्रुप स्टेज के मैच की लंबाई बढ़ने के साथ यह सुनिश्चित करना एक चुनौती बन गया है कि हर कोई फिट रहे।

उन्होंने कहा, “जैसा कि बीबीएल में 8 टीमें शामिल हैं, टैलेंट पूल पहले से ही काफी कम है और अब टूर्नामेंट के विस्तार के साथ, अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को फिट रखना एक चुनौती है। अभी, अगर किसी टीम को कुछ चोटें आती हैं, तो फ्रेंचाइजी को खाली जगह भरने के लिए क्लब क्रिकेटरों को खोजना पड़ेगा।

38 वर्षीय वॉटसन ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 प्रतियोगिता, बिग बैश लीग (बीबीएल) से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन वह दुनिया भर की अन्य टी 20 लीगों में सक्रिय खिलाड़ी बने हुए हैं।

वॉटसन बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेले और चार साल तक टीम का हिस्सा रहे और उन्होंने तीन साल तक टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने सिडनी थंडर के लिए 1014 रन बनाये हैं। जिसमें ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ एक शतक भी शामिल है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close