Home Sliderदेशनई दिल्ली

प्रद्युम्न हत्या मामले में छात्र की हिरासत 6 दिसंबर तक बढ़ी

नई दिल्ली, 22 नवंबर (हि.स.)। गुड़गांव स्थित रेयान स्कूल के छात्र प्रद्युम्न हत्या मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने रेयान स्कूल के आरोपी छात्र की हिरासत अवधि को अगले 6 दिसंबर तक बढ़ा दी है। 

इस कार्रवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से आरोपी के फिंगर प्रिंट की जांच के लिए एक आवेदन भी दिया गया जिस पर बोर्ड ने कहा कि इसकी सुनवाई अगले 29 नवंबर को की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रद्युम्न हत्या मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा बस कंडक्टर अशोक की गिरफ्तारी के बाद मामले के अनुसंधान को सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के हवाले कर दिया गया था। सीबीआई ने अपने अनुसंधान के दौरान कहा था कि इस मामले में सही आरोपी स्कूल का ही 11वीं क्लास का एक छात्र है। फिर सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। चूंकि छात्र अभी नाबालिग है, इसलिए उसके मामले को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड देख रहा है। अाज उसकी हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी। इसलिए उसे बोर्ड के सामने पेश किया गया जहां बोर्ड ने उसे 6 दिसंबर तक के लिए आबजर्वेशन होम में भेज दिया।

हालांकि इस मामले के प्रथम आरोपी बस कंडक्टर अशोक को गुड़गांव कोर्ट ने जमानत पर रिहा करने का आदेश कल दे दिया था। साथ ही पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने इसी मामले में रेयान स्कूल के मालिक रेयान पिंटो को भी अग्रिम जमानत का आदेश दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close