Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

प्रधानमंत्री की अगुवाई में NDA की बैठक, उद्धव ठाकरे भी लेंगे हिस्सा .

नई दिल्ली, 10 अप्रैल = 2014 आम चुनाव के बाद केंद्र की सत्ता पर काबिज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक सोमवार शाम को होगी। इस बैठक में भाजपा समेत राजग के सभी घटक दलों के शीर्ष नेता, फ्लोर लीडर हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में केंद्र सरकार के तीन वर्षों को कामकाज की समीक्षा के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर भी चर्चा होनी तय है। राष्ट्रपति का चुनाव जुलाई में होना है। ऐसे में राजग अपने घटक दलों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर आम सहमति बनाना चाहता है।

हालांकि, सूत्रों की माने तो सरकार के कामकाज, राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर चर्चा के अलावा राजग की बैठक में 2019 के आम चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है। दरअसल, भाजपा की ओर से 2019 की तैयारी की सुगबुगाहट अभी से शुरू हो गई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घटक दलों का मन टटोल उनको अभी से आम चुनाव के लिए कमर कसने को कह सकते हैं।

वीरभद्र सिंह मामले में LIC एजेंट की जमानत याचिका खारिज.

खास बात यह है कि इस बैठक में नाराज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हिस्सा लेंगे। अटकलों पर विराम लगाते हुए शिवसेना ने साफ कर दिया है कि उद्धव ठाकरे अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रात्रिभोज में शामिल होंगे। बैठक में कुल 32 दलों के नेता शामिल होंगे। इसमें उत्तर प्रदेश के दो दल, बिहार के तीन, झारखंड, बंगाल के एक-एक दल, जम्मू कश्मीर के दो , पंजाब से एक, गोवा के दो दल, महाराष्ट्र के चार दल, केरला के तीन, तमिलनाडु तीन दल और पूर्वोतर की आठ पार्टियां शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button
Close