Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव : मोदी ने बुलाया उद्धव ठाकरे को रात्रिभोज में चर्चा के लिए.

National.नई दिल्ली, 26 मार्च= प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति के मद्देनजर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अगले सप्ताह एनडीए के सहयोगी दलों के लिए आयोजित रात्रिभोज में आमंत्रित किया है।

प्रधानमंत्री मोदी घटक दलों से मिलकर स्वयं राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी नाम पर सहमति प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव जुलाई में होने की उम्मीद है।

इन नेताओ के नाम प्रस्तावति.

भाजपा के एक केंद्रीय नेता ने राष्ट्रपति पद के लिए कुछ वरिष्ठ भाजपा नेता के नाम प्रस्तावति किये हैं। जिनमें से लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू प्रमुख उम्मीदवारों में से हैं। हालांकि भाजपा को लोकसभा में बहुमत हासिल है और वह कई राज्यों में सत्ता में है, लेकिन वह सहयोगी दलों को शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहती। इसीलिए मोदीजी ने रात्रिभोज का आयोजन किया है।

सभी भारतवासियों की ताकत से होगा भारत का भव्य निर्माण: PM मोदी

वहीं इस मसले पर शिवसेना का कहा, ‘मोदी ने गुड़ी पड़वा के बाद बैठक बुलाई है और अधिक संभावना है कि यह 29 मार्च को होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे मौजूद रहेंगे।‘

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जुलाई 2012 को पदभार संभाला था। अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई से पहले निर्वाचित हो जाने चाहिए। लोकसभा, राज्यसभा और विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं के सभी सदस्य राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close