उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

प्रसाद खाकर दो बच्चो की मौत, तीन दर्जन लोग बीमार !

कानपुर देहात, 02 जून = शिवली कोतवाली के चम्पतपुर गांव में आयोजित भागवत कथा के बाद हुए भंडारे का प्रसाद खाने से ग्रामीणों में फूड प्वाइजनिंग हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान दो मासूम की मौत हो गई आैर करीब तीन दर्जन लोगों को हालत बिगड़ गई। प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

10206dli-knp_photo_no-3

मैथा तहसील के चम्पतपुर गांव में बुधवार को भागवत कथा हुई थी। कथा के बाद भंडारे का प्रसाद बांटा गया। गांव के जिन बच्चों व बड़ों ने प्रसाद खाया था, एक-एक कर उल्टियां करने लगे और बीमार पड़ गए। गुरुवार सुबह तक बीमार होने वालों की संख्या तीन दर्जन से ज्यादा पहुंच गई। इन सभी को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। डाक्टरों के मुताबिक, लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। इलाज के दौरान दो मासूम की मौत हो गई। लेकिन इसके बावजूद शासन-प्रशासन नींद से नहीं जागा। डॉक्टरों ने बताया कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जबकि कुछ मरीजों की हालत में सुधार को देखते हुए उन्हें छुट्टी दे दी गयी।

बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली रेफर

डाक्टर बता रहे डायरिया

डॉक्टरों का मानना है कि पूरे गांव में डायरिया फैल गया है। सीएमओ कानपुर देहात शिवली स्थित गांव पहुंचे और हालत का जायजा लिया। इसके बाद जिलाधिकारी को फूड प्वाइजनिंग का मामला बताते हुए फूड विभाग की टीम को गांव में जांच के लिए बुलाया। जांच टीम ने मौके पर पहुंच कर बारीकी से पड़ताल की तो फूड प्वाइजनिंग से जुड़े कोई संकेत नहीं मिले। फूड विभाग ने डीएम को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। वहीं दोनों मासूमों की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close