खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

फर्जी पेन कार्ड बनाने वाला परिवार सहित फरार

मुंबई,20दिसंबर(हि. स)। दूसरे के दस्तावेज में छेड़छाड़ कर ,फर्जी कागज पत्र तथा नकली मुहर से सहारे पेन कार्ड,लिविंग व मैरेज सर्टिफिकेट बनाने का आरोपी नरेश जयंतीलाल मेहता परिवार सहित फरार हो गया है।पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।शक है की फर्जी दस्तावेज बनाने वाला यह एक बड़ा गिरोह हो सकता है।

गैर सरकारी संस्था कंज्यूमर सोशल वर्क्स के गणेश फड़के ने पुलिस में शिकायत की थी कि शिवसेना गली में मेहता एसोसिएट नाम का फर्म चलाने वाला नरेश जयंतीलाल मेहता फर्जी कागज पत्र के सहारे पेन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज नकली तैयार करता है।पुलिस ने फर्जी ग्राहक भेजकर पहले इसकी पुष्टी की।फिर उक्त फर्म में गत छह दिसंबर को छापा मारा।छापे के दौरान मेहता के ऑफिस से आयकर अधिकारी व विशेष कार्यकारी अधिकारी के नाम का नकली मुहर,पार्षद का कोरा लेटरहेड,स्कूल की कोरी लिविंग सर्टिफिटेक,राशनकार्ड कार्ड की फोटोकॉपी,कोरा पेन कार्ड का आवेदन फार्म बरामद हुआ था।

उस समय पुलिस आरोपी नरेश मेहता को अपने कब्जे में लिया था।पर बाद में उसे छोड़ दिया।भायंदर थाने के पीआई राजेंद्र कांबले ने बताया कि आरोपी घर बंद कर परिवार सहित फरार है।हम उसकी तलाश में जुटे हैं।उधर मंत्रालय के अधिस्वीकृत पत्रकार राजबहादुर यादव के घर के पते पर फर्जी तरिके से ड्राइविंग लाइसेंस व आधार कार्ड बनवाने का भी पर्दाफाश हुआ है।इस मामले में भी कोई गिरफ्तारी नही हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close