Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

बांग्लादेश देश में रोको हिंदुओं पर अत्याचार ,मुंबई में जगह-जगह प्रदर्शन 

बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर को ज्ञापन 

मुंबई. बांग्लादेश में इस्कॉन (iskcon)  सहित अन्य मदिरों पर हमले एवं अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार (bangladesh me hinduo par atyachar) के खिलाफ मुंबई में बुधवार को जगह -जगह विरोध प्रदर्शन किया गया. महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद गिरि एवं मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन  सौंपा. जिसमें हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार को तुरंत रोके जाने की मांग की गयी है.

  पिछले कुछ दिनों से पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं.अगत दिनों कट्टर पंथियों से स्कान मंदिर पर हमला किया है. इस्कॉन मंदिर से जुड़े लोगों ने बुधवार को मुंबई शहर एवं उप नगरों में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया. मंदिर से जुड़े एड.कमल राय ने बताया कि संस्था के सदस्यों ने जुहू, घाटकोपर,गिरगांव चौपाटी एवं आजाद मैदान सहित अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किया. जुहू स्कान मंदिर के प्रमुख ब्रजहरि दास प्रभु  ने बताया कि 23 अक्टूबर को मंदिर में विशेष प्रार्थना की जाएगी एवं विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

  महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद गिरिजी   ने कहा कि भारत बांग्लादेश का अच्छा सम्बंध रहा है लेकिन इस तरह हिंदुओं पर अत्याचार होना, उस रिश्ते का हमेशा के लिए समाप्त कर देने जैसा है. हिंदुओं का उत्पीड़न, भारत का हिंदू संत समाज के लिए सहन करने जैसा नहीं है. शिष्टमंडल में मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा के अलावा मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी, विश्वहिंदू परिषद के धनंजय पंडित,  बिमल भूता, शरद चिंतनकर, नगरसेवक मकरंद नार्वेकर   शामिल थे. बांग्लादेश दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया गया.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close