Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

फिल्म पद्मावत पर राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका, सुनवाई कल

नई दिल्ली, 22 जनवरी : फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के खिलाफ मध्यप्रदेश और राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश में संशोधन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट दोनों राज्यों की याचिका पर मंगलवार यानि 23 जनवरी को सुनवाई करेगा।

पिछले 19 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने वकील मनोहर लाल शर्मा की याचिका पर ये कहते हुए सुनवाई से इनकार कर दिया था कि उसके बारे में सुप्रीम कोर्ट फैसला कर चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने 18 जनवरी को फिल्म पद्मावत को सभी राज्यों में रिलीज को हरी झंडी दे दी थी। कोर्ट ने कुछ राज्यों द्वारा लगाए गए रोक को निरस्त कर दिया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि अभिव्यक्ति और बोलने की आजादी सर्वोपरि है।

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा था कि जब ‘बैंडिट क्वीन’ रिलीज हो सकती है तो ये फिल्म क्यों नहीं रिलीज हो सकती। जब संसद ने कानूनी तौर पर सेंसर बोर्ड को जिम्मेदारी दी है और बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट दिया है तो कानून-व्यवस्था का हवाला देकर राज्य कैसे फिल्म पर बैन लगा सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्यों की है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close