Home Sliderखबरेविदेश

खैबर-पख्तूनख्वा प्रशासन ने स्कूलों में बांटे बुरके

इस्लामाबाद । खैबर पख्तूनख्वा प्रशासन ने रुस्तम घाटी के चीना गांव में गर्ल्स मॉर्डन स्कूल में शनिवार को बुरके वितरित किए। प्रशासन के कहना है कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के पूर्व जिला परिषद के सदस्य मुजफ्फरशाह ने छात्राओं के बीच 69 बुरके बांटे।

शाह ने बताया कि छात्राओं के लिए पहले उन्होंने चादर खरीदने का विचार बनाया था पर स्थानीय नेताओं से बात करने के बाद उन्होंने बुरके खरीदे। उन्होंने बताया कि एक लाख रुपये तक के बुरके छत्राओं के बीच मुफ्त में बांटे गए।

गांव के काउंसिलर का कहना है कि हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के सलाहकार जियाउल्ला बंगश जो प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा से जुड़े हैं उनका ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था कि छात्राओं को पर्दे में स्कूल आना होगा। इसी के बाद शाह ने स्कूल में बुर्के वितरित किए हैं। यह निर्णय सिर्फ इस कारण से लिया गया है कि छात्राओं के लिए स्कूल में सुरक्षित माहौल बनाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि खैबर पख्तूनखवा प्रांत में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए खुद को ढककर रखना अनिवार्य कर दिया गया है। सबसे पहले इस आदेश को हरीपुर जिले में सबसे पहले जारी किया गया था। यहां पर सभी अधिकारियों, प्रधानाचार्यों और पब्लिक स्कूल की सभी अध्यापिकाओं को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि लड़कियों को गाउन, अबाया या चादर पहनकर आना होगा।

हालांकि आदेश के कुछ घंटों के बाद ही इसे सिर्फ सरकारी स्कूलों तक ही सीमित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री आदेश खान ने इस आदेश को वापस लेने के लिए कहा था कि सरकार की सलाह के बिना इसे जारी कर दिया गया है। एजेंसी हिस

Tags

Related Articles

Back to top button
Close