उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

फीस नहीं जमा करने पर नर्सरी के दो बच्चों को टीचर ने कमरे में किया बंद , पुलिस के आने …….

लखनऊ, 19 दिसम्बर :  इन्दिरानगर इलाके के एक स्कूल में चार माह की फीस जमा न होने पर नर्सरी के दो बच्चों को बंधक बनाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस के हस्तक्षेप पर बंधक बच्चों को स्कूल से छोड़ा गया। पीड़ित परिवार ने तहरीर देकर शिक्षिका की शिकायत पुलिस से की है। 

इन्दिरानगर के चांदनपुर गांव निवासी नदीम के दो बच्चे अरसद (04) व आरिफ (05) इलाके के ही समर पब्लिक स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ते हैं। नदीम ने बताया कि इस माह बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं। मंगलवार को बड़ा बेटा स्कूल गये भाईयों को लेने पहुंचा तो शिक्षिका ने चार माह की फीस जमा करने को कहा। इस पर उसने परिवार की माली हालत बताते हुए अगले सप्ताह तक फीस जमा करने की बात शिक्षिका से कही। इतनी बात सुनते ही शिक्षिका ने दोनों बच्चों को स्कूल के एक कमरे में बंद कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक स्कूल की फीस नहीं जमा करोगे, वह उन बच्चों को नहीं छोड़ेगी। बच्चों को बंधक बनाये जाने की खबर मिलते ही परिवार के लोग स्कूल पहुंचे और स्कूल संचालक मोहम्मद अतहर से इसकी शिकायत की। 

CM योगी आदित्यनाथ ने काकोरी काण्ड के शहीदों को बलिदान दिवस पर दी श्रद्धांजलि

उन्होंने भी शिक्षिका का पक्ष लेते हुए चार माह की फीस जमा करने की नसीहत परिवार को दी। तीन घंटे से भी ज्यादा देर तक कमरे में बंद रहे बच्चों की हालत पर परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। डॉयल 100 की पुलिस ने स्कूल पहुंचकर बच्चों को कमरे से मुक्त कराया। 
इन्दिरानगर थाना प्रभारी ने बताया कि परिवार की ओर से मिली तहरीर के आधार पर शिक्षिका के खिलाफ जांच की जा रही है और दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close