Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बांग्लादेशियों का आधार कार्ड बनाने वाला टेलर चढ़ा एटीएस के हत्थे

मुंबई, (ईएमएस)। विगत कुछ सालों के दौरान मुंबई व इससे सटे आस-पास के इलाकों में भरी संख्या में बांग्लादेशी नागरिकों ने अपना डेरा जमा लिया है. ये लोग भारतीय नागरिक होने के सारे दस्तावेज भी पैसा खर्च कर बना लेते हैं. इन्हें दस्तावेज बनाकर देने में यहां के लोगों का ही हाथ होता है जो चंद पैसों की लालच में आकर ये गोरखधंधा कर रहे है.

ऐसे ही एक मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने बांग्लादेशियों के बने आधार कार्ड मामले में एक टेलर को गिरफ्तार किया है. एटीएस की नवी मुंबई यूनिट ने शुक्रवार को एक टेलर (दर्जी) को खारघर से हिरासत में लिया है. सूत्रों के अनुसार, नवी मुंबई में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी इस टेलर को अपना नाम और कहीं का भी अड्रेस दे देते थे. टेलर इसके बाद फर्जी दस्तावेजों पर इनके पैन कार्ड बनवाता था. खास बात यह है कि पैन कार्ड टेलर के पास ही सीधे पहुंचते थे. इन पैन कार्ड से फिर बांग्लादेशियों ने बैंक खाते खुलवा लिए थे. पैन कार्ड और बैंक पासबुक देकर फिर इनके आधार कार्ड बन जाते थे. एटीएस ने टेलर के घर से एक दर्जन से ज्यादा पैन कार्ड जब्त किए हैं.

बता दें कि चार दिन पूर्व इस मामले में 5 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से चार आधार कार्ड जब्त किए गए थे. इन आधार कार्ड के आधार पर ये खुद को भारतीय बता रहे थे.

Related Articles

Back to top button
Close