Home Sliderखबरेबिज़नेस

गिरावट के साथ खुला बाजार, सेंसेक्‍स 152 अंक लुढ़का

नई दिल्‍ली। हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार भी गिरावट के साथ खुला। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में दिख रहे हैं। कारोबार के दौरान बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज बीएसई का सेंसेक्स 151.84 अंक और 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 36,585.85 के स्‍तर पर और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज एनएसई का निफ्टी भी 44.10 अंकों और 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 10,769.35 के स्‍तर पर ट्रेंड कर रहा है।

कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 11 शेयर हरे निशान में हैं, जबकि 19 लाल निशान में कारोबार करते दिख रहा है। सनफार्मा, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, एसबीआई, बजाज ऑटो और एमएंडएम टॉप गेनर्स में शामिल हैं। वहीं, टॉप लूजर्स में टेक महिंद्रा, टाइटन कंपनी, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं। इसके साथ ही निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में 7 लाल निशान में हैं, जबकि बैंक और फाइनेंशियल दोनों इंडेक्स में आधे फीसदी के करीब गिरावट है। वहीं, आटो और फार्मा इंडेक्स इंडेक्स 0.81 फीसदी और 1.51 फीसदी मजबूत दिख रहे हैं, जबकि एफएमसीजी, आईटी और मेटल सभी में गिरावट है।

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। यदि ग्लोबल संकेतों की बात करें तो डाउ जोंस 360 अंक कमजोर होकर बंद हुआ था। वहीं, आज एशियाई बाजारों में दबाव दिख रहा है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close