Home Sliderदेशनई दिल्ली

बाबा साहेब अंबेडकर के स्मरण से मिलती है समाज को जोड़ने की प्रेरणा : मोदी

नई दिल्ली, 06 दिसम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें याद करते हुए कहा कि बाबा साहेब का स्मरण करने से समाज को जोड़ने की प्रेरणा और शाक्ति मिलती है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को डॉ. अंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर जारी अपने संदेश में कहा डॉ अंबेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर नमन करता हूं। मोदी ने कहा कि जब उन्होंने चैत्य भूमि मुंबई में प्रार्थना की तो उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई। प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस यात्रा की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। 

मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर वो मनीषी और ताकत थे जिन्होंने देश को इतना बड़ा सामाजिक, आर्थिक और संवैधानिक दृष्टिकोष दिया। उन्होंने एक प्रकार से समाज और राष्ट्र को चलाने के मौलिक मूल्यों को अपनी ताकद दी। ऐसे महापुरुषों के योगदान का स्मरण हमारे लिए समाज को जोड़ने की ताकत बनता है। बदले के भाव को जन्म नहीं देने का और समाज को साथ लेकर चलने की प्रेरणा देने वाला प्रयास बाबा साहब अंबेडकर की हर बात में झलकता है। सवा सौ करोड़ का यह देश बाबा साहेब अंबेडकर का हमेशा ऋणी रहेगा। जिसने देश की एकता के लिए अपने पर हुए जुल्मों को दबा दिया। उन्होंने केवल भारत का भविष्य देखा और समाज को एक करने की दिशा में प्रयास किया। 

Related Articles

Back to top button
Close