Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

लगातार चार दिन बैंकों में छुट्टी की वजह से लाखों का लेन-देन अटका

नई दिल्ली (ईएमएस)। देश के कई प्रमुख बैंकों में शनिवार से मंगलवार तक लगातार चार दिन की छुट्टी के कारण करोड़ों रुपये के चेक के भुगतान अटके पड़े हैं।

जानकारी के मुता‎बिक बैंकों ने इस वजह से पहले से ही एटीएम में जरूरी कैश उपलब्ध करा दिया है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. बता दें कि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए लोग अपना काम कर सकते हैं। यह शनिवार महीने का चौथा शनिवार था। महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक में छुट्टी रहती है।

MP में कांस्टेबल की भर्ती पर उम्मीदवारों के सीने पर लिख दिया SC-ST , जांच के आदेश जारी

अप्रैल 29 को शनिवार था और सोमवार को 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा है। इस प्रकार लगातार तीन दिन तो सभी राज्यों में बैंक बंद हैं। कई सरकारी कार्यालयों में गजेटेड होलीडे है। सरकारी कर्मचारी छुट्टी का मजा ले रहे हैं. यह अलग बात है कि इन राज्यों में भी कुछ बैंक खुले रहेंगे. निजी क्षेत्र के बैंकों के बंद रहने के आसार नहीं हैं. धनलक्ष्मी बैंक की साइट के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा के दिन 29 अप्रैल को बैंक ऑफ महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में छुट्टी होगी. मई दिवस या कहें मजदूर दिवस के दिन केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पश्चिम बंगाल में छुट्टी रहती है। यानी यहां पर चौथे दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close