खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बारहवीं बोर्ड परीक्षा : मराठी पेपर हुआ लीक !

Maharashtra. मुंबई, 03 मार्च (हि.स.)। बारहवीं का मराठी पेपर शुरु होने के कुछ मिनट पहले वाट्सएप पर वायरल हो गया। इस संदर्भ में जहां बोर्ड में शिकायत की गई है, वहीं बोर्ड के विभागीय सचिव दत्तात्रय जगताप ने सायबर क्राइम सेल में पेपर लीक होने की शिकायत दर्ज करवा दी है।

गौरतलब है कि बारहवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू है। गुरुवार को 11 बजे परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले मराठी विषय का पेपर लीक होने का मामला सामने आया, जब यह पेपर शुरू होने के पहले वाटसएप पर घूमने लगा। पेपर शुरू होने के पहले प्रश्नपत्र सुपरवाइजर के हाथों में होता है। आखिर पेपर लीक कैसे हुआ, इसे लेकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है। हालांकि पेपर लीक होने की शिकायत जहां बोर्ड से की गई है, वहीं बोर्ड के विभागीय सचिव दत्तात्रय जगताप ने इसकी शिकायत सायबर क्राइम सेल में कर दी है।

ये भी पढ़े : पश्चिम रेलवे की पटरी में दरार से रेल सेवा लड़खड़ाई.

सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की यह तीसरी घटना है। इसके पहले 2015 और 2016 में सोशल मीडिया पर पेपर लीक हो चुका है। पेपर लीक होने की घटना से विद्यार्थियों व अभिभावकों में सनसनी फैल गई है। पेपर लीक हुआ है, इसे फिर लिया जाएगा। इस संदर्भ में बोर्ड ने अपनी कोई भूमिका स्पष्ट नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button
Close